महाराष्ट्र में आदमखोर शेरनी का आतंक

इनदिनों सोशल मीडिया पर एक वीडियो खूब वायरल हो रहा है। यह वीडियो मुंबई से चंद किलोमीटर दूर बदलापुर के बारवी डैम के पास का बताया जा रहा है।इस वीडियो में एक खूंखार शेरनी बारवी डैम के पास के जंगल में बने एक फार्म हाउस के पास घूमते हुए दिखाई दे रही है। जिस वक़्त ये शेरनी वहाँ घूमते हुए दिखाई दी थी। उस समय फार्म हाउस में कुछ लोग मौजूद थे। बताया जा रहा है ये लोग दूर से पार्टी मानाने के लिए इस फार्म हाउस में आये थे। जिन्होंने फार्म हाउस के पास घूमते हुए शेरनी को अपने कमरे में कैद कर लिया जो इन दिनों सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है। हालाँकि शेरनी फार्म हाउस के पास आती जरूर है लेकिन किसी को अपना शिकार बनाने के बजाय चुपचाप वहां से चली जाती है।

विदर्भ में डर से लोग नहीं निकल रहे अपने घरों से बाहर 

वही महाराष्ट्र के विदर्भ के कई जिलों में इन दिनों एक खूंखार शेरनी ने आतंक मचा कर रखा है। पूरे इलाके में शेरनी ने इस कदर आतंक मचा रखा है की अब  डर से लोग अपने अपने घरों से बंद रहने को मजबूर हैं। चंद्रपुर से लेकर वर्धा, अमरावती और नागपुर के जंगल से लगे गांव के लोगों में दहशत का माहौल है।इलाकों में मौत बनकर घूम रही इस शेरनी ने अबतक 60 से अधिक जानवरों को मौत के घाट उतारा है। तो वही दस से अधिक इंसानी हमला किया। हाल ही में इस शेरनी ने अमरावती के वरुण तालुका में तीन लोगों को अपना शिकार बनाया है। जिसमे 2 कि मौत हो गयी और एक कि हालत गंभीर है जिसका अस्पताल में इलाज चल रहा है।

पिछले कई दिनों से आतंक मचा के रखी इस शेरनी को अबतक वन विभाग भी पकड़ने में असफल रहा है। शेरनी के आतंक को देखते हुए प्रशासन ने लोगों को अपने खेत में जाने से मना किया है। लोग 5 से 6 लोगों के झुण्ड में काम पर जा रहे है। इस शेरनी को पकड़ने के लिए बगल के राज्य आंध्र प्रदेश से स्पेशल शूटर मंगाया गया है। लेकिन अबतक इस शेरनी को पकड़ा नहीं जा सका है। शूटर के मुताबिक रात के समय ये शेरनी 15 से 16 किलोमीटर चल सकती है। इस वजह से हम इसे पकड़ने में दिक्कत हो रही है। हर सुबह हमें इसे पकड़ने के लिए ऑपरेशन नए सिरे से चालू करना पड़ता है।

 


Close Bitnami banner
Bitnami