महाराष्ट्र में भी गायों की स्वस्थ सुविधा के लिए एम्बुलेंस सेवा

एक और महाराष्ट्र में लोगों को जरूरत के समय सही वक़्त पर एम्बुलेंस की सेवा नहीं मिल पाती है। तो वही दूसरी और महाराष्ट्र सरकार उत्तर प्रदेश और झारखंड के तर्ज पर महाराष्ट्र में गायों के बेहतर स्वास्थ के लिए एम्बुलेंस सेवा की शुरुवात की है। महाराष्ट्र में अब गौ सेवा रथ के नामपर गायों की बेहतर चिकित्स्य सुविधा के लिए एम्बुलेंस सेवा चलेगी। गायों के बेहतर स्वस्थ के लिए ये एम्बुलेंस 7 दिन 24  घंटा अपनी सुविधा देगी.इसके साथ साथ एम्बुलेंस का मोबाइल नंबर जारी किया गया। जिससे जरूरत पड़ने पर फ़ोन कर एम्बुलेंस को बुलाया जा सकता है।

इसके पहले उत्तर प्रदेश की सरकार ने गायों की बेहतर सुरक्षा को देखते हुए एम्बुलेंस सेवा की शुरुवात की थी। इससे पहले 2015  में झारखण्ड में भी एम्बुलेंस गायों के लिए एम्बुलेंस सेवा शुरू की थी। अब देखना यही होगा की जहाँ एक और लोगों को जरूरत पड़ने पर एम्बुलेंस सही समय पर नहीं पहुँच पाती है। मौके पर गायों के लिए पहुंच पाएगी ?

भूलना नहीं चाहिए की उस देश में गायों के लिए एम्बुलेंस सेवा की शुरुवात की जा रही है। जहाँ लोगों को सही समय पर एम्बुलेंस की सुविधा नहीं मिलने पर अपने परिजनों के शव को कंधे पर लादकर बारह किलोमीटर पैदल चलना पड़ाता है।


Close Bitnami banner
Bitnami