महाराष्ट्र में 3 सालों में 9 हजार किसानों ने सुसाइड किया: नांदेड़ में बोले राहुल

कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी शुक्रवार को महाराष्ट्र पहुंचे। उन्होंने मराठवाड़ा के नांदेड़ में किसानों की रैली को संबोधित किया। राहुल ने कहा कि देश को उद्योगपतियों के साथ किसानों की भी जरूरत है। महाराष्ट्र में बीते 3 सालों में 9 हजार किसानों ने सुसाइड किया है। राहुल नांदेड़ से दो घंटे की दूरी पर परभणी बाइक से पहुंचेंगे। वहां पर भी वे किसानों को संबोधित करेंगे। बता दें कि नांदेड़ में अगले महीने निकाय चुनाव है। तैयारी का जायजा लेंगे राहुल…

राहुल इस दौरे के दौरान निकाय चुनाव लड़ने वाले कैंडिडेट्स, पार्टी पदाधिकारियों, ब्लाॅक अध्यक्ष, मराठवाड़ा के जिला अध्यक्षों और नेताओं से मुलाकात करेंगे।नांदेड़ को कांग्रेस का गढ़ माना जाता है। वहां अक्टूबर में निकाय चुनाव होने वाले हैं। राहुल इसकी तैयारी का मुआयना भी करेंगे।
राहुल के साथ चव्हाण और पार्टी सांसद भी रहेंगे
इसके बाद राहुल परभणी जाएंगे। रास्ते में वह गांव वालों और किसानों से मुलाकात करेंगे। राहुल के साथ महाराष्ट्र प्रदेश अध्यक्ष अशोक चव्हाण समेत पूर्व मुख्यमंत्री, विधायक, सांसद और पार्टी के पदाधिकारी भी मौजूद रहेंगे।
परभणी में किसानों की रैली को ऐड्रेस करेंगे
माना जा रहा है कि राहुल नांदेड़ से परभणी बाइक से जा सकते हैं। परभणी में वे दोपहर डेढ़ बजे किसानों की रैली को संबोधित करेंगे। बता दें कि इस साल सूखा प्रभावित मराठवाड़ा क्षेत्र में करीब 110 से ज्यादा किसानों ने आत्महत्या की है।राहुल किसानों की कर्ज माफी और आत्महत्याओं को लेकर आवाज उठाएंगे।
Source Dainik bhaskar

Close Bitnami banner
Bitnami