मौत बाँटती मुंबई लोकल, सिर्फ ईद के दिन 14 मौतें

मुंबई शहर में एक दिन में चौदह परिवारों की ईद मातम में बदल गई। जब एक ही दिन में मुंबई लोकल की चपेट में आकर चौदह लोगों की मौत हो गई। 

अब मुंबई की लोकल मौत बांटनें वाली लोकल में तब्दील होती जा रही है। मुंबईकरों के लिए जीवन रेखा कहे जाने वाली मुंबई की लोकल ट्रेन जान लेवा साबित हो रही है। रविवार और सोमवार पिछले दो दिनों में रेलवे पुलिस ने रेलवे दुर्घटना से होने वाली मौत का जो आंकड़ा पेश किया है वो अचंभित करने वाला आंकड़ा है।

रेलवे पुलिस द्वारा जारी किये गए आंकड़े के मुताबिक रविवार के दिन रेलवे एक्सीडेंट में 8 लोगों की जाने गयी ,तो वही 14 घायल हुए है।

सोमवार के दिन ईद का त्यौहार था। छुट्टी का दिन होने की वजह रेलवे अपने तय समय से चल रही थी। त्यौहार होने के नाते लोग अपने नाते रिश्तेदारों के यहाँ आ-जा रहे थे। जिससे ट्रेन में काफी भीड़ थी। सोमवार के दिन हुए रेलवे एक्सीडेंट में 14 जाने गयी है। और 8 लोगो गंभीर रूप से जख्मी हुए।

रेलवे पुलिस के मुताबिक सोमवार के दिन वाशी,वसई रोड में रेलवे एक्सीडेंट से 3-3  लोगों की जान गयी है। तो वही वडाला और कल्याण में 2-2  लोगों ने रेलवे एक्सीडेंट अपनी जान गंवाई। इसके अलावा ठाणे,डोम्बिवली ,मुंबई सेंट्रल ,बोरीवली में एक एक लोगों ने अपनी जान गंवाई है। मरनेवालों लोगों में एक महिला भी शामिल है। 

पिछले दो दिनों में रेल हादसे में हुई लोगों की मौत के आंकड़ों ने एक बार फिर लोगों की सुरक्षित यात्रा को लेकर रेलवे के दांवों पर पानी फेर दिया है।


Close Bitnami banner
Bitnami