मुंबई और आसपास शहरों में भारी बारिश रनवे,पटरी,सड़क सब पानी में डूबे

मुंबई समेत उसके आसपास के शहरों में पिछले 24 घंटों से हो रहे भारी बारिश से लोगों का जनजीवन अस्त व्यस्त हो गया है। भारी बारिश की वजह मुंबई से उड़ने वाले हवाई जहाज 30 से 40 मिनट देरी से चल रहे है। बताया जा रहा है की रनवे पर पानी भर गया और विसिब्लिटी भी काफी कम हो गई है। इसके अलावा मुंबई की जान कही जाने वाली लोकल रेल सेवा भी पूरी तरह से बाधित हो गई है। सेंट्रल और हार्बर लाइन पर पटरियों पर पानी भरा है तो टेक्निकल फॉल्ट की वजह से मुंबई में पक्षिम रेलवे की आवाजाही पूरी तरह बंद कर दी गई है। मुंबई की सड़कों पर जगह जगह जल भराव हो जाने से सड़कों पर लंबा जाम लगा हुआ है। मौसम विभाग ने भी अगले 24 घंटों में मुंबई और महाराष्ट्र के कई जिलों में भारी बारिश की आशंका जताई है।

मुंबई में पिछले 24 घंटो में 152 मिमी बारिश दर्ज की गई है। मुंबई के वडाला,परेल के हिंदमाता,घाटकोपर,विक्रोली,कुर्ला,एलबीएस रोड ,वर्ली,लालबाग में पानी भर गया है।अगर मौसम विभाग की माने तो अगले 24 घंटों में मुंबई, कोंकण, विदर्भ में बारी बारी हो सकती है। आज सुबह से बारिश और हवा की गति को देखते हुए मुंबई में दोपहर के स्कूल के बच्चों को छुट्टी दे दी गई है।

बारिश की वजह से कई जगहों पर हुए हादसे 

मुंबई में बारिश की वजह से कई जगहों पर पेड़ और दीवारे गिरने की भी घटना सामने आई है। चूनाभट्टी रेलवे स्टेशन के बाहर दीवर गिरने से पार्किंग में खड़ी कई गाड़ियां श्रतिग्रस्त हो गई। तो वही कई इलाकों में पेड़ गिरने का मामला सामने आ रहा है।

देखें तस्वीर: 

 


Close Bitnami banner
Bitnami