मुंबई में चार मंज़िला इमारत ज़मींदोज़, 10 लोगों की मौत

मुंबई के घाटकोपर इलाके में दामोदर पार्क के पास चार मंजिला इमारत गिर गई है। मलबे में दबने से 10 लोगों की मौत हो गयी है। अब तक की जानकारी के मुताबिक़ मलबे में 40 से 50 लोगों के फंसे होने की संभावना। फिलहाल फायर ब्रिगेड और पुलिस की टीम राहत और बचाव के काम में जुट गई है। 

घटना सुबह करीब 10:45  मिनट की है। बताया जा रहा की घाटकोपर बिल्डिंग के ग्राउंड फ्लोर पर एक अस्पताल भी चल रहा था। सुबह लोग अपने अपने काम में जुटे थे तभी अचानक साई दर्शन इमारत के दोनों विंग भरभरा कर ज़मींदोज़ हो गए। आशंका जताई जा रही है की उस वक़्त दोनों इमारत में करीब 40 से 50 लोग मौजूद होंगे। 

अब तक की जानकारी के मुताबिक़ कई लोगों को सकुशल निकल लिया गया है। जबकि कई और लोगों की मलबे के अंदर फंसे होने की आशंका है। 
मौके पर इस वक़्त फायर ब्रिगेड की चौदह गाड़ियों के इलावा, बीएमसी की डिजास्टर मैनेजमेंट टीम के साथ साथ पुलिस की टीम भी मौके पर राहत और बचाव में जुटे हैं। घायलों को पास के राजावाड़ी और दूसरे अस्पतालों में ले जाय जा रहा है। 
 
वहां रहने वाले स्थानीय लोगों का कहना है कि यह इमारत 1980 की बनी है जो काफी जर्जर हो चुकी थी। लगातार हो रही बारिश ने इसका हाल और बुरा कर दिया था। 

डिप्टी सीएफओ आर जाधव ने बताया कि,घटना की जानकारी उन्हें  सुबह 10 बजकर 45 मिनट पर मिली जिसके बाद फायर ब्रिगेड के चौदह गाड़ियों को लगा दिया गया है। मौके पर पहुंची टीम ने अभी तक 9 लोगों को सही सलामत बहार निकाला है। सूत्रों के मुताबिक अभी भी तकरीबन 50 लोग बिल्डिंग के मलबे में फंसे हुए हैं।


Close Bitnami banner
Bitnami