मुंबई में दूसरे दिन भी पकड़ी गयी 36 करोड़ की कोकीन

नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (NCB) ने कोलोम्बिया के रहने वाले एक 35 वर्षीय  यात्री को मुंबई इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर तकरीबन साढ़े 6 किलो कोकीन के साथ गिरफ्तार किया है। पकड़ा गया शख्स कोकीन को अपने लैपटॉप बैग में कंसील कर लेकर जा रहा था। नार्कोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो बरामद ड्रग्स की कीमत अंतरराष्ट्रीय बाजार में 36 करोड रुपए है। 

कोलोम्बिया के रहने वाले शख्स को तब हिरासत में लिया गया जब वो कोलोम्बिया से ब्रासिल होते हुए मुंबई के छत्रपति शिवाजी इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर पहुंचा था। इसी बीच जब ग्रीन चैनल में जब उसके सामानों की जांच की गयी तो ड्रग्स की ये खेप बरामद की गयी।

नार्कोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो ने बताया की, बड़े यूनिक तरीके से लैपटॉप बैग के अंदर छुपाया गया था। बैग के अंदर जो तह होता है उसी के बीच के लेयर में डाल कर कोकीन लाया गया था। लैपटॉप बैग के अंदर करीब वाइट फोम के 12 पैकेज थे जिसमे ड्रग्स छुपाया गया था। बाजार में इस कोकीन की कीमत 36 करोड़ बताई जा रही थी।

अगर नार्कोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो सूत्रों की मानें अब तक की पूछताछ में सामने आया है की ये शख्स पहले भी इसी तरह कई बार ड्रग्स की खेप ला चूका है। ये अंतराष्ट्रीय ड्रग्स तस्करी का बड़ा हिस्सा है जिसकी जड़ें पेरू, बोलीविया , ब्रासिल और कोलोम्बिया से जुड़ा है। फिलहाल ये जानकारी जुताई जा रही है की इस शख्स का मुंबई में लोकल नेटवर्क कौन था। 


Close Bitnami banner
Bitnami