मुंबई: नए वीडियो के सामने आने पर महिला के दावों पर उठने लगे सवाल,वीडियो में महिला का बच्चा बाहर

मुंबई के मलाड इलाके में टोइंग मामले को लेकर जो हंगामा शुरू हुआ था वो रुकने का नाम नहीं ले रहा है। अब इस मामले में एक नया ट्विस्ट आ गया है। पहले जो वीडियो सामने आया था, उस वीडियो में ट्रैफिक पुलिस के जवान पर ये आरोप लगे थे की कार में महिला और बच्चा होने के बाद भी उन्होंने गलत ढंग से कार को खींच कर ले गए थे। जैसे ही वीडियो सामने आया इसको लेकर बवाल मच गया। अधिकारियों ने भी गलती मानी और ट्रैफिक हवलदार को तुरंत सस्पेंड कर दिया गया है।

लेकिन इस मामले में 24 घंटे के अंदर ही एक और वीडियो सामने आया है। इस वीडियो में महिला इस बार भी कार में बैठी है लेकिन उसका बच्चा बाहर पति के गोद में है। और इस वीडियो में पुलिस वाले जबरन उसकी कार टो नहीं कर रहे हैं बल्कि खाकी वर्दी में वहां मौजूद मुंबई पुलिस के दो हवलदार महिला को समझाने की कोशिश कर रहे हैं। बातचीत में ये सुना जा सकता है की वो महिला को ये समझने की कोशिश कर रहे हैं की उनकी कार नो-पार्किंग में खड़ी है। इसलिए कार को टो किया जा रहा है।

ये भी पढ़ें :

कार में बैठी थी महिला और सात महीने का बच्चा फिर भी उठा ले गयी पुलिस

नए वीडियो में दोनों पुलिस वाले खुद को मलाड थाने का बीट मार्शल बता रहे हैं। बीट मार्शल वो पुलिसवाले होते हैं जो बाइक पर इलाके की पैट्रोलिंग करते हैं । दोनों बीट मार्शल के जवान वीडियो में पुलिसवाले महिला को समझाते हुए दिखाई देते हैं। वो उनसे ये कहते हुए सुनाई दे रहे हैं की महिला कार से निकल आए। और चाहे तो वे क्रेन में बैठ कर पुलिस स्टेशन तक जा सकते हैं। लेकिन कार में बैठी महिला मानने को तैयार नहीं है। वो लगतार ये कहती हुई सुनाई दे रहीं हैं की बाकी कार भी जब खड़ी है तो सिर्फ उनकी कार को क्यों ले जाय जा रहा है। जिसके जवाब में पुलिसवाले बार-बार कहते हुए नजर आ रहे हैं,”वो बेकार का बहस न करें वो चाहें तो जाकर इसकी शिकायत कर सकती हैं। तो वहीँ बच्चा लिए हुए उनका पति महिला से बार बार ये कहता सुनाई दे रहा है की वो किसी भी किमत पर कार से न उतरे चाहे पुलिस वाले कार ले जाए तो भी नहीं।

अब इस नए वीडियो के सामने आने के बाद भी पुलिस के आला अफसरों ने ये माना है की बात चाहे जो भी हो महिला के कार में रहते हुए उसे टो कर ले जाना गलत था। पूरे मामले की जांच की जा रही है और इस नए वीडियो को भी देखा जाएगा।


Close Bitnami banner
Bitnami