मुंबई:पकड़ा गया हैप्पी बम के ज़रिये विमान को उड़ाने की धमकी देने वाला शख्स

जेट एयरवेज की कोचीन-मुंबई की फ्लाइट में 9W 825 से सीआईएसएफ ने शख्स को हिरासत में लिया है।  आरोपी शख्स फ्लाइट फील्ड स्टॉफ को यह धमकी दी कि वो ‘हैप्पी बम’ से इस विमान को हाईजैक करने जा रहा है। जिसके बाद फील्ड स्टॉफ ने इसकी जानकारी सुरक्षा एजेंसियों को दी। धमकी देने वाले शख्स को फ़ौरन हिरासत में लिया गया। फिलहाल उससे पूछताछ जारी है।

पूछताछ में सामने आया है की पकड़ा गया शख्स मुंबई में एक म्यूजिक चैनल का एंकर है। पुलिस ने इसके साथी को भी झूटी धमकी देने के और विमान हाइजैक की अफवाह फैलाने पर सोमवार को गिरफ्तार कर लिया गया।

कोच्चि इंटरनेशनल एयरपोर्ट के अधिकारियों ने बताया कि, आरोपी क्लिंस वर्गीज नाम का शख्स फ्लाइट में बैठने के लिए सीढ़ी तक पहुंचा और मोबाइल से विमान का वीडियो शूट करने लगा। अचानक फ्लाइट स्टाफ्स के सामने अपने मोबाइल पर एक मैसेज टाइप किया जिसमें लिखा, वह हैप्पी बम की मदद से विमान हाइजैक कर लेगा। इसके बाद उसने ये मैसेज अपने दोस्त को भी भेजा जो उसके साथ था। वहीँ पर मौजूद ग्राउंड स्टाफ ने उसकी पूरी बात सुनी और उसने इसकी पूरी जानकारी सुरक्षा एजेंसियों को दे दी। जिसके बाद वर्गीज को एयरपोर्ट सुरक्षाकर्मियों ने विमान से उतारकर हिरासत में ले लिया। बाद में उसे पुलिस को सौंप दिया।

पुलिस कि पूछताछ में उसने बताया कि वो सिर्फ मज़ाक कर रहा था। जिस वक़्त ग्राउंड स्टाफ ने ये सब सुना वो फेसबुक चैट में अपने दोस्त से बात कर रहा था और उसने जो कुछ भी कहा वो महज़ एक मज़ाक था । पुलिस कि मानें तो वर्गीज केरल के त्रिशूर का रहने वाला है।


Close Bitnami banner
Bitnami