मुंबई पुलिस के कांस्टेबल ने कार चढ़ाकर की जान से मारने की कोशिश

मुंबई पुलिस की क्राइम ब्रांच में तैनात एक कॉन्स्टेबल की बर्बरता का एक वीडियो सामने आया है। जिसमें पुलिस कॉन्स्टेबल एक शख्स पर अपनी सफ़ेद इनोवा कार चढ़ाने की कोशिश कर रहा है। आरोपी कॉन्स्टेबल रमेश अवाते मुंबई स्पेशल ब्रांच में पोस्टेड है और कभी एनकाउंटर स्पेशलिस्ट विजय सालस्कर का बेहद ख़ासा माना जाता था।

शिकायतकर्ता के मुताबिक, जब उसने आरोपी कॉन्स्टेबल रमेश अवाते ने पैसे को लेकर बहस होने के बाद उसके ऊपर कार चढ़ा कर उसकी हत्या की कोशिश की। किसी तरह उसने कार की बोनट पर चढ़ कर अपनी जान बचाई। उसके मुताबिक़ अगर ये सब भीड़भाड़ वाला इलाका न होता तो शायद नहीं बच पाता, सड़क पर भीड़  होने की वजह से वह कार को तेज नहीं दौड़ा सका। 

दरअसल ये पूरी घटना २१ अप्रैल की है, और इसके पीछे की वजह है पैसों का लेन देन। इस मामले का शिकायत करता आरोपी कांस्टेबल रमेश अवाते का ही दोस्त है। जिसके मुताबिक़ रमेश अवाते ने उसकी माँ से तीन लाख रूपये उधार लिए थे, लेकिन जब कभी भी उससे पैसे मांगे जाते वो उन्हें टालता रहता था।बात इतनी बढ़ गई थी की आरोपी कांस्टेबल ने कई बार अपनी वर्दी का रौब दिखकर डराया धमकाया भी। जिसके शिकायतकर्ता अतुल पेठे ने थाने में शिकायत भी दर्ज कराई थी।

मगर उस दिन रमेश अवाते ने उसके ऊपर कार चढ़ाकर उसे मारने की कोशिश की। जो विडियो सामने आया है उसमे भी साफ देखा जा सकता है कि एक शख्स कार के बोनट पर चढ़कर अपने आपको बचाने की कोशिश कर रहा है और वह बार-बार फिसल रहा है। सीसीटीवी फुटेज में भी साफ़ दिखाई दे रहा है कि घटनास्थल पर बहुत सारे लोग मौजूद थे लेकिन कोई कॉन्स्टेबल को ऐसा करने से रोकते हुए नहीं दिख रहा है। आसपास के लोगों ने जब ऐसा देखा तो वे धीर-धीरे उस ओर बढ़े लेकिन किसी ने दौड़कर शख्स को बचाने या कार रोकने की कोशिश नहीं की।

अब इस घटना के बार आरोपी कांस्टेबल फरार है, हालांकि आला अफसर इस मामले में अब सख्त कार्येवाही का भरोसा भी दे रहे हैं।


Close Bitnami banner
Bitnami