मुंबई समेत आसपास के जिलों में भारी बारिश से जनजीवन अस्त व्यस्त

महाराष्ट्र के कई हिस्सों में पिछले तीस घंटे से हो रही तेज़ बारिश से लोगों का जनजीवन अस्त व्यस्त हो गया है। महाराष्ट्र के मुंबई समेत ठाणे,पालघर,भिवंडी में पिछले तीस घंटे से हो रही बारिश ने लोगों का हाल बेहाल कर दिया है। भारी बारिश से लोकल ट्रेने 30  से 40 मिनट देरी से चल रही है। तो मुंबई ,ठाणे ,पालघर, भिवंडी के कई सड़कें नदियां बनकर बह रही है। वही मौसम विभाग ने कई जिलों में आने वाले 48 घंटों में भारी बारिश कि चेतावनी दी है। वही मुंबई और ठाणे कि बात कि जाए तो लोकल ट्रेन प्रभावित हुई है। तो सड़कों पर कई जगह पानी भर गया है। जिससे कई जगह यातायात ठप हो गई है। मुंबई ठाणे भिवंडी का प्रमुख मार्ग आगरा रोड पर जल जमाव के कारण यातायात बाधित हुआ कई दुकानों और घरो में पानी घुसने के कारण लोगों को मुसीबत का सामना करना पड़ रहा है।

पालघर और भिवंडी में भारी बरसात से सड़क और पुल डूब जाने से सैकड़ों गावों से सम्पर्क टूट गया है। जिससे लोगों का कामकाज पूरी तरह ठप हो गया है।
स्कूल बच्चों को आने जाने में परेशानी का सामना करना पड़ रहा है.तो वही दूसरी और पालघर जिले के कई इलाके में जल जमाव हो गया है. और विरार में तेज़ बरसात कि वजह से भताने पुल पूरी तरह से डूब चूका है । जिसकी वजह से पालघर के 12 गावों के लोगों का घर से निकलना भारी हो गया है। पुल डूबने से लोगों का आना जाना पूरी तरह से बंद हो गया है।

भिवंडी और पालघर में कई घरों और दुकानों में पानी घुस गया है। जिसकी वजह लोगो मनपा के कामकाज को बता रहे है। लोगों का कहना है कि महानगर पालिका के लोग ठीक तरह से गटर कि साफ़ सफाई नहीं कि थी इसकी वजह से उनके घरों में पानी घुस गया है। बता दे कि भिवंडी और पालघर में कई ऐसे इलाके है जहां भारी बरसात के कारण घटार का पानी लोगों के घरमे घुस गया जिससे लोग प्रभावित हुए है।

 


Close Bitnami banner
Bitnami