नागपुर-मुंबई दुरंतो एक्सप्रेस हादसे का शिकार, पटरी से उतरे 5 डिब्बे…

नागपुर-मुंबई दुरंतों एक्सप्रेस के 5 डिब्बे पटरी से उतर गए हैं। दुर्घटना टिटवाला रेलवे स्टेशन के पास हुई है। माना जा रहा है कि लैंडस्लाइड की वजह से यह दुर्घटना हुई है। रेलवे की ओर से राहत और बचाव कार्य शुरू कर दिया गया है। फिलहाल इस दुर्घटना में किसी के घायल होने की कोई खबर नहीं है।मिट्टी खिसकने से हुई दुर्घटना…
– जानकारी के मुताबिक, दुर्घटना आसनगांव और टिटवाला रेलवे स्टेशन के बीच सुबह 6 बजकर 40 मिनट के बीच हुई है। 
– बता दें कि इस इलाके में पिछले 48 घंटे से भारी बारिश हो रही है। जिस कारण माना जा रहा है कि ट्रैक के नीचे की मिट्टी के बह जाने या लैड स्लाइड की वजह से यह दुर्घटना हुई होगी।
– जो डिब्बे पटरी से उतरे हैं उनमें A1, A2, A3 और इंजन शामिल हैं। इस दुर्घटना का बाद कल्याण से मुंबई के बीच का रेल रूट तीन से चार घंटे तक बाधित हो सकता है।
– दुर्घटना का जायजा लेने के लिए रेलवे के आलाधिकारी घटनास्थल के लिए निकल चुके हैं।
– सेंट्रल रेलवे की ओर से जारी बयान में कहा गया है कि, रेलवे ने यात्रियों को उनके गंतव्य तक पहुंचाने के लिए स्टेट ट्रांसपोर्ट की बसों का इंतजाम किया है।
 
 बढ़ रही रेल हादसों की संख्या
– बता दें कि, पिछले कुछ महीनों के दौरान कई ट्रेन हादसे का शिकार हो चुकी हैं। कुछ दिन पहले हरिद्वार से पुरी के बीच चलने वाली कलिंग उत्‍कल एक्‍सप्रेस उत्तर प्रदेश के मुजफ्फरनगर के खतौली के पास दुर्घटनाग्रस्‍त हो गई थी। 
– इसमें ट्रेन की 14 बोगियां पटरी से उतर गई थीं, जिसके कारण 23 यात्रियों की मौत हो गई जबकि 97 अन्‍य घायल हो गए थे।
– इसी महीने गया-मुगलसराय रूट पर करमनासा और धनीछा के बीच मालगाड़ी पटरी से उतर गई थी। 
– मई में यूपी के उन्नाव रेलवे स्टेशन के प्लेटफॉर्म संख्या तीन पर लोकमान्य तिलक एक्सप्रेस (22121) के 11 डिब्बे पटरी से उतर गए थे।
– अप्रैल में कर्नाटक में कलगापुर स्टेशन के पास औरंगाबाद-हैदराबाद ट्रेन के चार डिब्बे पटरी से उतर गए थे।

Close Bitnami banner
Bitnami