पहली बार सलीम और सलमान खान आमने सामने

इन दिनों मुंबई के बेहद पॉश इलाके बांद्रा में लोग बॉलीवुड के भाईजान के खिलाफ विरोध में उतर आये हैं। इस विरोध को लीड करने वाला कोई और नहीं बल्कि खुद उनके पिता सलीम खान है। बात इतनी बढ़ गयी है कि अब सेलेब्रिटीज और BMC आमने सामने आ गए हैं। इस पूरे विवाद कि वजह है बैंडस्टैंड इलाके में बन रहे पब्लिक टॉयलेट।  

सलमान के पिता सलीम खान और गुज़रे ज़माने कि अभिनेत्री वहीदा रहमान पब्लिक यूरिनल बनाने का खुलकर विरोध कर रहे हैं। वो नहीं चाहते हैं कि बांद्रा में उनके घर के सामने जो यूरिनल बनाये गए हैं उसे हटाया जाए। दोनों ने इसके खिलाफ BMC में आवेदन भी कर चुके हैं, लेकिन ये अब तक नहीं हटाया गया है। अब विवाद इतना ज़्यादा बढ़ गया है कि सलीम खान और वहीदा रहमान की अगुवाई में बैंडस्टैंड इलाके से यूरिनल हटाओ कैम्पेन छेड़ा गया है। इस कैम्पैग्न के समर्थन में अब तक 200 से ज़्यादा लोगों ने हस्ताक्षर दिए हैं। 

Image result for Bandra Urinal

हाल में ही BMC ने स्वच्छ भारत अभियान के तहत सलमान खान को अपना ब्रेन अम्बेस्डर बनाया था। जिसके तहत विशेष कैम्पेन के ज़रिये शहर में जगह जगह टॉयलेट और यूरिनल बनाना था। इसी कैम्पेन के तहत सलमान के घर के ठीक सामने भी एक टॉयलेट बनाया गया था। तर्क ये था कि बैंड स्टैंड बेहद पॉश इलाका है और यहाँ शाहरुख़ और सलमान जैसी हस्तियां रहती है तो लोगों कि और पर्यटकों की काफ़ी भीड़ रहती है। उनको दिक्कत न हो इस लिए BMC इनको सुविधा देने का तर्क देते हुए यूरिनल बनाने का प्रस्ताव रखा था। लेकिन अब इसका विरोध  शुरू हो गया है जिसके चलते सुविधा अधर में लटक गई है।

Image result for Bandra Urinal 

हालांकि इसके खिलाफ खुद इलाके विधायक और मुंबई बीजेपी अध्यक्ष आशीष शेलार ने पब्लिक यूरिनल विरोधी सलीम खान के बहाने विवाद में सलमान खान पर निशाना साधा था। 


Close Bitnami banner
Bitnami