प्रधानमंत्री अगर अपना कोट बेच दे तो खत्म हो जाएगा किसानों का क़र्ज़

किसानों के क़र्ज़ माफ़ी को लेकर महाराष्ट्र की राजनीति किस और जा रही है ये अबतक साफ़ नहीं है। सरकार इसे अपनी कामयाबी बता रही है। सत्ता में साथ शिवसेना इसे अपने दबाव का नतीजा बताते नहीं थक रही है। तो विपक्ष कहना है सरकार को उनकी वजह से झुकना पड़ा है। लेकिन इन सब के बीच शिवसेना ने केंद्र और राज्य में अपने साथी बीजेपी और प्रधानमंत्री पर अबतक का सबसे बड़ा हमला बोला है।

शिवसेना नेता संजय राउत ने नंदुरबार में आयोजित किसान सम्मेलन में बोलते हुए कहा कि प्रधानमंत्री जितने नया नया पहन रहे है। अगर वो कोट ​ बेच दे तो किसानों का क़र्ज़ चुकाए जा सकते है। राउत यहीं नहीं रुके उन्होंने अपने भाषण में प्रधानमंत्री पर सीधा हमला करते हुए बोला जो लोग किसानों के मुद्दे पर कांग्रेस को पानी पी पीकर  गालिया देते थे वही लोग ढोल बाजे के साथ सत्ता में बैठे है। अब तो वो भी चोर निकले है । अब जब हम उनसे हिसाब मांग रहे है। तो उनकों हमारी बात बहोत चुभ रही है। 

इसी बीच महाराष्ट्र सरकार ने किसानो के कर्ज माफ़ी का एलान कर दिया है। अब सत्ता में बैठे दोनों पार्टियों के बीच इसका श्रेया लेने की होड़ मची हुई है। इन दोनों ही पार्टियों ने पुरे शहर भर में पोस्टर और बैनर के जरिये ये बताने में झूट गयी है कि ये सब उनकी वजह से हुआ है।


Close Bitnami banner
Bitnami