पुणे में भारी बारिश से तबाही सड़कें नदियां बनी गाड़ियां बहने लगी

पिछले चार दिनों से महाराष्ट्र के अलग अलग जिलों में तेज़ हवा के साथ हो रही बारिश ने लोगों का जीना बेहाल कर दिया है।मंगलवार के दिन पुणे के कई इलाकों में भरी बारिश हुई है। बारिश इतनी तेज़ थी की कुछ ही घंटों में पूरा इलाका जलमग्न हो गया।सड़कें नदियों में तब्दील हो गयीं और गाड़ियां बहने लगीं।इस तेज़ बारिश और पानी के बहाव की वजह से इलाके में काफी नुकसान हुआ है। मौसम विभाग के मुताबिक़ अगले कुछ और दिनों तक युहीं बारिश होती रहेगी इसके साथ तेज़ हवाएं भी इस ओर अपना रुख करेगी। भारी बारिश और बाढ़ जैसे हालत को देखते हुए प्रशासन को भी अलर्ट कर दिया गया है। तेज़ बारिश की वजह से नदियां उफान पर है।

भारी बारिश की वजह पुणे के कई सड़के नदी में तब्दील हो गयी है। पुणे के आंबेगांव में भारी बारिश की वजह से काफी तबाही हुई है। कई गाड़ियां पानी के बहाव के साथ बाह गयीं हैं जिसकी तस्वीरें भी सामने आयी है। प्रशासन अब ये पता लगाने में लगा है की कहीं इन गाड़ियों के साथ उसे चलाने वाले लोग तो नहीं बह गए हैं। क्यूंकि प्रत्यक्षदर्शियों के जो बयान सामने आये हैं उसके मुताबिक गाड़ियां दूर है हाइवे की तरफ से बहते हुए आ रहीं। हो सकता है की उस वक़्त बाइक पर लोग सवार हों और वो पानी के बहाव में खुद को संभाल नहीं पाए। फिलहाल पूरा अमला जान माल के नुक्सान से जुडी जानकरी जुटा रही है।

बता दे कि पिछले चार दिनों से पुणे के शिरूर, आंबेगाव खेड और जुन्नर भारी बारिश हो रही है। जिसकी वजह से किसानों को भी काफी नुकशान हुआ है। वही मौसम विभाग ने आज मुंबई समेत महाराष्ट्र के कई जिलों में भारी बारिश आशंका जताई है।

 


Close Bitnami banner
Bitnami