रह रह कर भड़क रही जवाहर द्वीप में लगी आग

मुंबई के एलीफैंटा केव्स के पास जवाहर द्वीप में लगी आग दूसरे दिन भी रह रह कर भड़क रही है। इससे अंदाजा लगाया जा सकता आग कितनी भीषण थी।शुक्रवार शाम करीब पांच बजे के आस पास बुचर आइलैंड के ऑइल टर्मिनल लगी थी। शुक्रवार को लगी इस भयावह आग में किसी के भी हताहत होने की खबर नहीं थी। बताया जा रहा है कि ये आग 32 हज़ार मीट्रिक टन हाई स्पीड डीज़ल के टर्मिनल में लगी थी।

कल से ही मुंबई पोर्ट ट्रस्ट के फायर ब्रिगेड के जवान और मुंबई फायर ब्रिगेड की टीम लगातार आग पर काबू पाने की कोशिश कर रही है। लेकिन कहा जा रहा है कि जबतक तेल की टंकियों में तेल रहेगा तबतक आग पर काबू पाना नामुमकिन है।

बुचर आइलैंड में ऑइल टर्मिनल है जहां पर बड़ी बड़ी ऑइल की टंकियां रखी गयी है। कल जो आग लगी है ये आग 13 और 14  नंबर की ऑइल की टंकियां में लगी है।आग लगने की वजह अभी तक साफ़ नहीं हो पायी। जैसे ही आग लगने की सूचना फायर ब्रिगेड की टीम को मिली वैसे फायर ब्रिगेड के जवान घटना स्थल पर पहुंचे और आग को काबू करने में जुट गए थे। लेकिन आग के दूसरे दिन भी आग पर काबू नहीं पाया जा सका है।फायर ब्रिगेड के जवान दूसरे दिन भी आग कोकाबू करने में कड़ी मशक़्क़त कर रहे।

 


Close Bitnami banner
Bitnami