आर के स्टूडियो में लगी आग के मामले में कपूर खानदान को बड़ा झटका

आर के स्टूडियो में लगी आग मामले में कपूर परिवार को बड़ा झटका लगा है। मामले की जांच कर रही फायर ब्रिगेड की जो रिपोर्ट सामने आयी है उसके मुताबिक, आग की वजह लापरवाही है। इतना ही नहीं रिपोर्ट में ये तक आरोप लगाया गया है की मामले को दबाने के लिए फायर ब्रिगेड को जानकारी तक देर से दी गई। जिससे आग बेकाबू होती चली गयी और कुछ ही घंटो में आग ने विकराल रूप ले लिया। इतना ही नहीं कपूर्स के पास इस स्टूडियो को चलाने के लिए जो ज़रूरी परमिशन चाहिए वो भी नहीं है। साल 2014 के बाद कई दस्तावेज़ निरस्त हो चुके थे उन्हें भी रिन्यू करने की ज़हमत नहीं उठायी गयी।

ये भी पढ़ें :

आरके स्टुडियो में लगी भीषण आग

जांच में सामने आया की स्टूडियो में लगे फायर डिटेक्टर और स्प्रिंकल खराब पड़े थे। आग की शुरुआत जहाँ से हुई वहां भी ऐसे किसी हादसे पर काबू पाने के लिए तैयारी नहीं थी। इतना ही नहीं बिना इजाज़त स्टूडियो में एक्स्ट्रा लाइट लगी जिससे शार्ट सर्किट हुआ और भीषण आग लगी।

फायर ब्रिगेड ने लापरवाही के इस मामले को देखते हुए कपूर परिवार पर कार्रवाही की मांग की है। जल्द ही इस मामले में उन्हें शो कॉज नोटिस देकर उनसे पूछताछ की जायेगी। ज़रुरत पड़ी तो उनके खिलाफ पुलिस में लापरवाही का मामला तक दर्ज किया जायेगा ।


Close Bitnami banner
Bitnami