सामने आया सिंधुदुर्ग के खाई में गिरे दो युवकों के रेस्क्यू ऑपरेशन का वीडियो

महाराष्ट्र के सिंधुदुर्ग में नशे के हालत में स्टंट करते समय दो युवकों के खाई में गिरने का खौफनाक वीडियो तो आपको याद होगा। जिसमे पहाड़ी पर पिकनिक मनाने गए लड़कों के ग्रुप में दो युवक नशे में धुत होकर सिंधुदुर्ग के पहाड़ी पर लगे सेफ्टी रेलिंग पर जा बैठे थे और जिनके गिरने का वीडियो खूब वायरल हुआ था। हादसे को पांच दिन बीतने के बाद दोनों के शव को ग्रामीणों ने ढूंढ निकाला है. एक युवक की लाश को शुक्रवार दोपहर को ही खाई से निकाल लिया गया था। जब प्रशासन से कुछ भी मदद नहीं मिला तो ग्रामीणों ने खुद रेस्क्यू ऑपरेशन चलाया था।

आस पास के ग्रामीणों की मानें, शव को तलाशने में सबसे बड़ी दिक्कत ऊंचाई कर रही थी। जिस खाई में वो गिरे थे वो काफी गहरा है और प्रशासन की तरफ़ से भी अब तक इस रेस्क्यू के लिए कोई मदद नहीं मिल पाई तो फिर शव को तलाशने की ज़िम्मेदारी वहां के लोगों ने उठाई थी। वो किसी तरह रस्सी के सहारे खाई में उतरकर शव को तलाशने की कोशिश कर रहे थे।

घटना 1 अगस्त की थी। सिंधुदुर्ग के पहाड़ी पर दो युवकों ने नशे की हालात में स्टंट के चक्कर में सेफ्टी रेलिंग को क्रॉस कर लिया था। जिसके बाद उनका पैर फिसल गया और दोनों 600 फिट गहरी खाई में जा गिरे थे। जिनके शवों को तलाशने के ग्रामीणों को काफी मशक़्क़त करनी पड़ रही है।

सर्च ऑपरेशन का जो वीडियो अब सामने आया है। उस वीडियो में दिखाई दे रहा है किस तरह रेस्क्यू टीम दोनों युवकों को ढूंढ़ने में कड़ी मशक़्क़त कर रही है।खराब मौसम और पानी के तेज बहाव के चलते उन्हें रेस्क्यू ऑपरेशन में बड़ी परेशानी भी हो रही है। लेकिन फिर भी चार से पांच लोगों को चैन पुल्ली और रस्सी के सहारे 600 फिट खाई में उतरकर घने जंगल और पानी में शवों की तलाश कर रहे है। लेकिन उन्हें अब तक एक शव को ढूंढ़ने में कामयाबी मिली।

 


Close Bitnami banner
Bitnami