शुरू हुई अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम के प्रॉपर्टी की नीलामी प्रक्रिया

मंगलवार सुबह अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम की मुंबई में मौजूद संपत्ति की नीलामी प्रक्रिया शुरू हो गई है। सभी संपत्ति की नीलामी आधार रकम 5.5 करोड़ रुपये रखी गई है। इस नीलामी की टेंडर प्रक्रिया 10 नवंबर को समाप्त हुई है। इन लोगों ने दिखाया नीलामी में इंटरेस्ट..
– नीलामी के लिए देश भर के कई बड़े निवेशकों ने आवेदन किया है, जिसमें सैफी बुरहानी अपलिफ्टमेंट ट्रस्ट (एसबीयूटी) ने तीन संपत्तियों के लिए आवेदन किया है।
– यह नीलामी चर्चगेट स्थित आईएमसी बिल्डिंग में सुबह 10 बजे शुरू होगी। नीलामी का आयोजन स्मगलर ऐंड फॉरेन ऐक्सचेंज मैनीपुलेटर्स (फॉरफीचर ऑफ प्रॉपर्टी) ऐक्ट ‘साफीमा’ के तहत होगा।​
– मुंबई में दाऊद इब्राहिम की 6 संपत्तियां हैं,जिनमें से तीन की मंगलवार को नीलामी की जाएगी। इसमें अफरोज होटल, डांबर बिल्डिंग और शबनम गेस्ट हाउस शामिल हैं।
– एसबीयूटी मुंबई के भिंडी बाजार में पुनर्वसन परियोजना पर काम कर रहा है। एसबीयूटी ने अफरोज होटल, शबनम गेस्ट हाउस और डांबर बिल्डिंग के लिए टेंडर भरा है।
चक्रपाणि ने कहा होटल खरीदकर टॉयलेट बनाएंगे
– नीलामी में शामिल होने वाले ऑल इंडिया हिंदू महासभा के प्रेसिडेंट स्वामी चक्रपाणि महाराज पर सभी की निगाहें होंगी, क्योंकि उन्होंने दाऊद का होटल खरीदकर वहां शौचालय बनाने की बात कही है।
– इसके लिए उन्हें मंगलवार को 23 लाख 72 हजार रुपए की जमानत राशि जमा करनी होगी। वहीं तय वक्त में एक करोड़ 18 लाख 63 हजार रुपए का पेमेंट करना होगा।
– पिछली बार नीलामी में दाऊद की कार खरीदकर वे उसे सार्वजनिक रूप से जला चुके हैं।
इतना रखा बेस प्राइस
– भिंडी बाजार में बनी डबल स्टोरी बिल्डिंग का आधार मूल्य 1 करोड़ 21 लाख रुपये है।
– भिंडी बाजार में ही बने होटल रौनक अफरोज के लिए 1 करोड़ 18 लाख रुपये का आधार मूल्य रखा है
– मुंबई के पर्ल हार्बर में बने एक फ्लैट का आधार मूल्य 92 लाख 69 रुपये हजार है
– मुंबई की याकूब स्ट्रीट में बने फ्लैट्स का आधार मूल्य 1 करोड़ 55 लाख रुपये है

Close Bitnami banner
Bitnami