शुरू हो गया है नक्सलियों के खिलाफ सर्जिकल स्ट्राइक

सुकमा के गुनाहगारों के खिलाफ CRPF ने मोर्चा खोल दिया है। सीआरपीएफ का दावा है कि छत्तीसगढ़ के बीजापुर में नक्सलियों के खिलाफ शुरू हुए अभियान में अब तक 15 से ज़्यादा नक्सलियों को मार गिराया गया है। ये ऑपरेशन कोबरा बटालियन ने 13-14 मई की रात सुकमा और बीजापुर में शुरू कि थी। सीआरपीएफ और नक्सलियों के बीच घने जंगलों में कई घंटे तक मुठभेड़ चली जिसके बाद 15 नक्सलियों को ढेर कर दिया।

Exclusive- ये पांच हैं सुकमा के गुनाहगार​

सीआरपीएफ के आईजी विवेकानंद सिन्हा के मुताबिक़, बीजापुर जिले के रायगुंडम के जंगलों में पिछले कई दिनों के भीतर सुरक्षाबलों और नक्सलियों के बीच कई बार मुठभेड़ हुई। जिसमे टीम ने कई नक्सलियों को मार गिराया है। वहीं, एक मुठभेड़ में सुरक्षा बल का एक जवान शहीद हो गया और दो जवान घायल हो गए हैं।

इस बीच जंगलों के बीच सुरक्षाबलों और नक्सलियों के बीच हो रही फायरिंग का एक वीडियो भी सामने आया है। कहा जा रहा है कि इस वीडियो ऑपरेशन के दौरान फिल्माया गया था। इस वीडियो में कोबरा बटालियन के जवान जंगलों में पद्यों के बीच से पोजीशन लेकर फायरिंग करते हुए आगे बढ़ते दिखाई दे रहे हैं। बीच बीच में लगतार फायरिंग की आवाज भी साफ सुनाई दे रही है।

अब शुरू हुई नक्सलियों के ख़िलाफ़ सर्जीकल स्ट्राइक की तैयारी

CRPF अधिकारियों के मुताबिक़ 15 नक्सलियों के मारे जाने का दावा, मौके पर मिले खून और लाशों को घसीटे जाने के निशान के आधार पर किया जा रहा है। फिलहाल, इस ऑपरेशन में घायल हुए जवानों को हेलीकॉप्टर से रायपुर लाया गया है। जबकि शहीद जवान के शव को पूरे सम्मान के साथ उनके घरों तक पहुंचाए गए हैं।


Close Bitnami banner
Bitnami