तेनु काला चश्मा जचदा है…, गरबा डांस में जब लगा पंजाबी सॉन्ग का तड़का

गुजरात का ट्रेडिशनल डांस गरबा पूरी दुनिया में फेमस है। नवरात्र में इन दिनाें पूरे गुजरात में गरबा की धूम मची हुई है। अलग-अलग जगहों पर आर्गनाइज गरबा फेस्ट्स में पहुंचे यंगस्टर्स ट्रेडिशनल ड्रेसस के साथ एक्सपेरिमेंट करने से नहीं चूके। जिसमें एक गरबे में लड़कियों ने बॉलीवुड सॉन्ग तेनु काला चश्मा जंचदा है…पर जमकर डांस किया। खास बात है कि इस दौरान पार्टिसिपेंट कर रही लड़कियों ने चश्मा लगा डांस किया। 500 से 3000 रुपए तक बिके गरबा पासेस..

वडोदरा में एक गरबा आयोजक ने 8 करोड़ रुपए के पास बेचे, सूरत में गरबा ग्राउंड 2 करोड़ में बुक हुआ।
– अहमदाबाद में 70 से अधिक जगहों पर गरबा के बड़े इवेंट होते हैं। सामान्य प्लॉट के 9 दिनों का किराया 1.5 से 2 लाख तक होता है। प्रीमियम लोकेशन वाले प्लॉट, स्टेडियम और क्लब की बुकिंग एक करोड़ रुपए तक में होती है।
– वडोदरा के यूनाइट-वे क्लब ने 8 करोड़ रु. के गरबा पास बेचे हैं। एक पास की कीमत 500 से 3000 रुपए तक हैं। सूरत में इस साल गरबे के लिए एक प्लाट की बुकिंग के लिए आयोजक ने दो करोड़ रुपए खर्च किए।
– एक गरबा ग्राउंड में लाइटिंग एंड सेट-अप का एक दिन का खर्च 75 हजार से पांच लाख रुपए तक होता है। स्टॉल का नौ दिन का औसतन खर्च दो से पांच लाख रु. है। दैनिक कमाई के कमीशन पर भी सौदा होता है।
– नवरात्र की ट्रेडिशनल कॉस्ट्यूम 350 से 1500 रुपए की दर से किराए मेंं मिलती है। गरबे की ड्रेस 800 से लेकर 40 हजार रुपए तक में बिकती है।
– अहमदाबाद के कारोबारियों के मुताबिक इस बार ड्रेस और डांडिया स्टिक का कारोबार 1000 करोड़ रुपए से ज्यादा होने की उम्मीद है। यह 10% सालाना की दर से बढ़ रहा है।

देखें तसवीरें    

Source: Dainik Bhaskar

Close Bitnami banner
Bitnami