ये तीन हैं लेफ्टिनेंट उमर फैयाज के हत्यारे

सेना का दावा है कि शोपियां जिले में सेना के लेफ्टिनेंट उमर फैयाज की हत्या में शामिल तीन आतंकियों की पहचान कर ली गयी है। और उन्हें जल्द ही गिरफ्तार कर लिया जाएगा। उनकी धार पकड़ के लिए अब सेना ने और पुलिस ने पूरे जिले में इन आतंकियों के पोस्टर लगाए हैं। सेना के मुताबिक़ हत्या में शामिल तीनों आतंकी हिजबुल मुजाहिदीन के हैं। दक्षिण कश्मीर के शोपियां जिले में 10 मई की सुबह उमर फैयाज का शव मिला था। वो 9 मई की रात एक शादी समारोह शामिल होने गए थे, वहीँ रास्ते से आतंकियों ने उन्हें अगवा कर उनकी हत्या कर दी थी ।

सेना और पुलिस ने जिन 3 आतंकियों के पोस्टर जारी किए हैं,उनकी पहचान इस तरह से है इशफाक अहमद ठोकर और गयास-उल-इस्लाम दक्षिण कश्मीर के पडरपुरा का रहने वाला है और अब्बास अहमद भट्ट मंत्रीबाग का रहने वाला है। इन्हें पकड़वाने में मदद करने वालों लिए पुलिस ने इनाम देने का भी ऐलान किया है। हालांकि जांच एजेंसियों को शक है कि फैयाज को मारने में हिजबुल मुजाहिदीन और लश्कर-ए-तैयबा शामिल है।

वहीँ उमर फैयाज कि हत्या के अब छुट्टियों पर जाने वालों के लिए सेना ने सख्त दिशा निर्देश जारी कर दिया है। कश्मीर से ताल्लुक रखने वाले कोई भी अफसर अगर कहीं जाता है तो वो पहले इसकी सुचना लोकल यूनिट्स को जरूर देगा।


Close Bitnami banner
Bitnami