यूपी STF की महाराष्ट्र में छापेमारी दो गिरफ्तार, 110 चिप भी बरामद

पेट्रोल पंप पर चिप के ज़रिये चोरी के मामले में यूपी STF ने महाराष्ट्र में छापेमारी कर दो लोगों को गिरफ्तार किया है। पुणे और ठाणे जिले में यूपी एसटीएफ ने दो लोगों को पकड़ा है। पकडे गए दोनों शख्स माइक्रो चिप और रिमोट के सप्लायर हैं। और कैसे पेट्रोल की चोरी करनी है इसकी पूरी ट्रेनिंग भी देते थे। गिरफ्तार आरोपियों की पहचान पुणे के रहने वाले अविनाश मनोहर नाइक और ठाणे के उल्हासनगर के रहें वाले विवेक शेट्टी के तौर पर हुई है। दोनों की पहचान पेट्रोल पंप स्कैम में शामिल लोगों से हुई पूछताछ के बाद हुई थी। जिसके बाद यूपी एसटीएफ की टीम ने ठाणे और पुणे के दो ठिकानों पर रेड की।

chip

motherboard

ठाणे से गिरफ्तार आरोपी के पास से 110 माइक्रो चिप के अलावा कई सामान मिले हैं, जिसके जरिए चिप को मशीन में फिट किया जाता था। इसके अलावा 21 आरएक्स रिसिवर, 24 रिमोट, 14 डिस्पले बोर्ड, एक लैपटॉप, एक प्रोग्रामर और कई अन्य सामान भी बरामद किए हैं। वहीँ पुणे में पकड़े गए आरोपी से 177 रिमोट के अलावा 189 आरएख्स रिसिवर, एक लैपटॉप और 50 रिमोट सैल भी बरामद हुए हैं।

पूर्व में यूपी एसटीएफ ने अजय चौरसिया उर्फ राजू नाम के एक शख्स को पेट्रोल पंपों पर तेल चोरी में इस्तेमाल होने वाली चिप सप्लाई करने के आरोप में गिरफ्तार किया था। अजय ने खुलासा किया था की वो पुणे और ठाणे से चिप मंगवाकर पूरे यूपी में बेचता था। उसे एक चिप के एवज में वह 12 से 15 हजार रुपये मिलते थे।


Close Bitnami banner
Bitnami