वीडियो:अवैध फेरीवालों को हटाने के नाम पर लूट मचाते हैं BMC कर्मचारी

इन दिनों मुंबई में फेरीवालों को लेकर काफी कुछ चल रहा है। कभी महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना के लोग उनकी पिटाई कर देते हैं तो। कभी फेरीवाले MNS के गुंडों की। और तो और मुंबई के कई इलाकों में खुद BMC ने अभियान छेड़ रखा है। बृहन्मुंबई महानगरपालिका उन फेरीवालों पर कार्रवाही कर रहे हैं जो अतिक्रमण कर अपना धंदा चला रहे हैं। लेकिन BMC के इस अभियान के बीक एक जागरूक नागरिक ने उनकी इस मुहीम की पोल खोल कर रख दी है। वीडियो में महानगरपालिका के लोग फेरीवालों के सामानों की चोरी करते पकडे गए हैं। बृहन्मुंबई महानगरपालिका के अतिक्रमण विभाग के कर्मचारी ज़ब्त किये गए माल को आपस में बाँट रहे थे। तभी उनका ये वीडियो रिकॉर्ड किया गया।

जागरूक नागरिक ने अपने कैमरे में क़ैद किया है ये वीडियो :

इस वीडियो सामने लाया है मुंबई की रहने वाली सोनीजी भूमिका ने। जिन्होंने इस वीडियो को अपने सोशल साइट पर शेयर किया है। सोनिका ने इस वीडियो को शेयर करते हुए लिखा है खुद ही देखिए बीएमसी कर्मचारियों की ये करतूत ।

क्या है वीडियो में ?

सोनिका ने जो वीडियो शेयर किया है उसमे BMC कर्मचारी जब्त किया हुआ सामान एक ट्रक में लेकर जाते हुए नजर आते हैं। वो बीच रास्ते में कहीं ट्रक को रोकते हैं और उसमे से सामन निकालकर आपस में बाँटते हैं। अतिक्रमण विभाग की ये कार्रवाही किसी सब्ज़ी मंडी पर की गयी है और बीएमसी कर्मचारी अपनी अपनी प्लास्टिक की थैली में उसी मंडी से ज़ब्त की गयी सब्जियों को अपने घर के लिए भरने लगता है। इस काम में ड्राइवर भी पीछे नहीं रहता वो भी नीचे उतरता है और उसमें से कई सामान उठा कर ड्राइवर केबिन में ले जाते हैं।

सोनिका ने क्या लिखा है अपने फेसबुक पर ?

वो लिखती हैं कि, ” ये बीएमसी कर्मचारियों का असली चेहरा है, ज़ब्त किया गया जो सामान इन्हें बीएमसी ऑफिस में ले जाना चाहिए, वो आपस में बाँट रहे हैं। ये इतने बेशर्म हैं की वो मजे से वड़ापाव खा रहे हैं। ये वीडियो कुल डेढ़ मिनट का है।


Close Bitnami banner
Bitnami