Home Uncategorized West Bengal: बंगाल में पटाखा कारखाने में विस्फोट में मृतकों की संख्या...

West Bengal: बंगाल में पटाखा कारखाने में विस्फोट में मृतकों की संख्या बढ़कर हुई 12, जांच में जुटी CID

0

पश्चिम बंगाल में पूर्वी मेदिनीपुर जिले के एगरा इलाके में एक अवैध पटाखा कारखाने में हुए विस्फोट में घायल दो और लोगों की मौत हो गई. एक वरिष्ठ अधिकारी ने शनिवार (20 मई) को बताया कि इसके बाद मरने वाले लोगों की संख्या बढ़कर 12 हो गई है.

अधिकारी ने बताया कि रवींद्रनाथ मैती और पिंकी मैती की यहां सरकारी एसएसकेएम अस्पताल में मौत हो गई. अधिकारी ने कहा कि “रवींद्रनाथ की शुक्रवार रात को मौत हुई जबकि पिंकी मैती की शनिवार की दोपहर मौत हो गई.”

मुख्य आरोपी और अवैध पटाखा निर्माण इकाई के मालिक कालीपाड़ा उर्फ भानु बाग ने ओडिशा के कटक में एक निजी नर्सिंग होम में इलाज के दौरान दम तोड़ दिया था. वह 16 मई को विस्फोट के तुरंत बाद मौके से भाग निकला था. पश्चिम बंगाल के अपराध जांच विभाग (CID) ने गुरुवार को भानु बाग को गिरफ्तार किया था. विस्फोट के तुरंत बाद ही गत मंगलवार को नौ लोगों की मौत हो गई थी.

पश्चिम बंगाल का अपराध जांच विभाग (सीआईडी) एगरा इलाके में हुए विस्फोट की जांच कर रहा है. ओडिशा से मुख्य आरोपी और दो अन्य लोगों के अलावा मामले में अभी तक कम से कम नौ लोगों को गिरफ्तार किया गया है. इस बीच, राष्ट्रीय मानवाधिकार आयोग (एनएचआरसी) ने शुक्रवार को पश्चिम बंगाल सरकार को नोटिस जारी कर चार सप्ताह के भीतर विस्फोट पर विस्तृत रिपोर्ट देने को कहा है.

WITN

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Exit mobile version