West Bengal: 30 जुलाई तक बढ़ी लॉकडाउन जैसी पाबंदिया, हफ्ते में 5 दिन चलेगी मेट्रो

देश में कोविड-19 महामारी (COVID-19 Pandemic) की तीसरी लहर के बारे में विशेषज्ञों द्वारा आशंका जताए जाने के बीच पश्चिम बंगाल सरकार (West Bengal Government) ने जारी लॉकडाउन (Lockdown) बुधवार को 30 जुलाई तक के लिए बढ़ा दिया है. हालांकि, इस दौरान कुछ छूटों की भी घोषणा की गयी है.

एक सरकारी आदेश में कहा गया है कि मेट्रो रेलवे सेवाओं (Metro Rail Services) को 50 प्रतिशत बैठने की क्षमता के साथ फिर से शुरू करने की अनुमति दी गई है, लेकिन यह अनुमति सप्ताहांत के लिए नहीं होगी. लोकल ट्रेन सेवाएं (Local Train Services) आम लोगों के लिए निलंबित रहेंगी.

यह प्रतिबंध 16 मई को लगाए गए थे और आखिरी बार उन्हें 15 जुलाई तक के लिए बढ़ाया गया था. सरकारी आदेश में कहा गया है कि सार्वजनिक बसों, टैक्सियों, ऑटोरिक्शा को 50 प्रतिशत क्षमता के साथ संचालित करने की अनुमति दी गई है. इसमें कहा गया है कि सरकारी और निजी दोनों तरह के कार्यालयों को भी आधे कर्मचारियों के साथ काम करने की अनुमति दी गई है.

जिम और ब्यूटी पार्लर भी सुबह 11 बजे से शाम छह बजे तक 50 प्रतिशत क्षमता के साथ काम कर सकते हैं. शादी-विवाह जैसे सामाजिक समारोहों में सिर्फ 50 लोगों को ही शामिल होने की अनुमति होगी. वहीं सब्जी बाजार सुबह छह बजे से दोपहर एक बजे तक खुले रह सकेंगे.

आपको बता दें, प्रदेश में अब तक कोरोना के 15 लाख से अधिक मामले दर्ज हो चुके हैं वहीं, इस महामारी के चलते 17 हजार 944 मरीजों ने अपनी जान गवां दी है.


Close Bitnami banner
Bitnami