ये चमत्कार है! एक युवक कंटेनर और रेलिंग के बीच फंसा गया था युवक

नवी मुंबई के उरण बेलापुर रोड पर लोगों ने जो कुछ भी देखा उसकी उन्हें उम्मीद नहीं थी। लेकिन दो घंटे के बाद जो हुआ वो किसी चमत्कार से कम भी नहीं था। दरअसल सोमवार की सुबह उरण बेलापुर रोड पर उलवा गांव के पास तेज़ रफ़्तार से आ रही कंटेनर की चपेट में एक बाइक सवार आ गया था। टक्कर इतनी तेज़ थी की एक युवक दूर जाकर गिरा तो दूसरा ट्रक और डिवाइडर के बीच जा फंसा। वो इस तरह से दोनों के बीच दबा हुआ था की किसी भी सूरत में उसे निकाल पाना मुश्किल हो रहा था। वहां मौजूद पुलिस और लोगों ने बहुत कोशिश की लेकिन उसे निकाला नहीं जा सका। एक वक़्त ऐसा भी आया की लोगों ने ये मान लिया था की युवक का ज़िंदा बच पाना भी मुश्किल है। लेकिन आगे जो हुआ वो किसी चमत्कार से कम नहीं था।

वहां मौजूद लोगों ने हिम्मत नहीं हारी और ये तय किया की क्यों न डिवाइडर सहित ट्रक को ऊपर उठाया जाए। हो सकता है की कुछ सफलत मिल जाए। फ़ौरन जेसीबी मशीन बुलाई गई और फिर पुलिस ने शुरू किया युवक को बचाने के लिए ऑपरेशन। आखिरकार उम्मीद की जीत हुई और उस युवक को ज़िंदा निकल लिया गया।

जानकरी के मुताबिक़, नेरुल के रहने वाले अरमान और संतोष सोमवार सुबह नेरुल से उलवा की तरफ कोई काम से जा रहे थे। जब वह उरण बेलापुर रोड पर पहुंचे तो उनके सामने से आ रही तेज़ रफ़्तार विशाल कंटेनर से उनकी बाइक की टक्कर हो गई। कंटेनर डाइवर रफ़्तार को संभल नहीं पाया अरमान और संतोष को अपनी चपेट में ले लिया। कंटेनर ड्राइवर ने उन्हें इतने ज़ोर से ठोकर मरी , पीछे बैठा संतोष बाइक से उड़कर डिवाइडर पर जा गिरा हुए अरमान जो बाइक चला रहा था बाइक के साथ घिसता हुआ कंटेनर और डिवाइडर के बिच जा फ़सा। कंटेनर का नंबर 12  जीटी 4202। 

प्रत्यक्षदर्शियों ने संतोष को उपचार के लिए फ़ौरन पास के अस्पताल में भर्ती करा दिया।  मगर अरमान जो कंटेनर और डिवाइडर के बिच फ़सा था उसे बहार निकले में लोगों को बहुत दिक्क्तें आई। लोगों ने इसकी सुचना एनआरआई पुलिस को दी। पुलिस तुरंत घटना स्थल पे पहुंची। लोगों ने फिर जेसीबी मशीन की मदद से अरमान को आराम आराम से बहार निकाला। अरमान को लोगों फ़ौरन उपचार के लिए पास के मनपा अस्पताल में भर्ती करा दिया। एनआरआई पुलिस ने कंटेनर ड्राइवर के खिलाफ मामला दर्ज  कर अपने हिरासत में ले लिया है।


Close Bitnami banner
Bitnami