ये ईयरफोन जानलेवा है… देखिए पास आती मौत का लाइव वीडियो

ज़रा सी लापरवाही और मौत, सीसीटीवी की ये तस्वीरें सबक है उन लोगों के लिए जो पटरी पार करते वक़्त लापरवाही बरतते हैं और नतीजा सामने है। ये दिल दहला देने वाला वीडियो फुटेज मुंबई के कुर्ला स्टेशन का है, जब एक युवती ईयरफोन लगाकर गाने सुनते हुए रेलवे ट्रैक पार कर रही थी कि इसी दौरान ट्रेन ने उसे चपेट में ले लिया। फिर से देखिए इस वीडियो को, जिसने भी इसे देखा उसकी सांसें रुक गई।  

वारदात 13 मई की है , रोज़ाना की तरह मुंबई कुर्ला स्टेशन लोगों से खचा खचा भरी थी। तभी अचानक स्टेशन पर खड़ी भीड़ यहाँ वहां भागने लगी। कुछ ने अपनी नज़रें फेर ली तो कुछ पटरी की दूसरी तरफ से आ रही ट्रेन को रोकने में जुट गए। ट्रेन जैसे जैसे पास आ रही थी उनकी उम्मीद भी टूटने लगी थी। एक तरफ से तेज़ रफ़्तार से एक मालगाड़ी आगे बढ़ रखी तो दूसरी तरफ से एक 19 साल की लड़की अपने कान में इयर फोन लगाकर रेलवे पटरी पार कर रह थी। ट्रेन लगातार हॉर्न दे रहा था वहां खड़ी भीड़ ज़ोर ज़ोर से उसे हटने के लिए चिल्ला रही थी।

लेकिन कान में ईयरफोन लगाईं लड़की गानों में इस क़दर मगन थी कि उसे पास आती मौत की आवाज़ भी सुनाई नहीं दे रही थी। वो खुद बा खुद गानों के धुन के साथ मौत की तरफ चहल क़दमी करते हुए आगे बढ़ती जा रही थी और जब तक उसकी नज़रें ट्रेन पर पड़ती काफी देर हो चुकी थी। इससे पहले की वो संभलपाती तेज़ रफ़्तार से आ रही मालगाड़ी ट्रेन ने लड़की को अपनी चपेट में ले लिया।   

अगर वीडियो भी देखें तो स्टेशन पर खड़े लोगों के शोर करने पर जब लड़की की नज़र ट्रेन पर पड़ी तब तक काफी देर हो चुकी थी। वो पूरी तरह से घबरा गई उसे समझ नही आ रहा था कि आखिर वो क्या करे? वो खुद को बचने के लिए तहँ वहां भागने लगी। इस बीच एक लड़के ने हिम्मत जुटाकर उसे बचाने की भी कोशिश की, लेकिन तब तक मालगाड़ी ने उसे एक जोरदार टक्कर मारी और उसके ऊपर से गुज़र गयी।  वहां खड़े लोगों ने किसी तरह माल गाडी को रुकवाया। 

इसके बाद जो लोगों ने देखा वो किसी करिश्मे से काम नहीं था। इतना ज़ोरदार टक्कर और ट्रेन के ऊपर से गुज़र जाने के बाद भी लड़की ज़िंदा थी। घटना के बाद रेलवे पुलिस की मदद से इस लड़की को मालगाड़ी के अंदर से निकाल कर नज़दीक के राजावाड़ी अस्पताल ले जाया गया। जहां उपचार के बाद इस लड़की को उसके परिजनों को सौप दिया गया। डॉक्टरों के मुताबिक़ लड़की को मामूली खरोंचे ही आयीं थी 
 
कुर्ला रेलवे पुलिस के  वरिष्ठ पुलिस निरक्षक अशोक भोरडे के मुताबिक, कई बार ऐसे लोगों को पुलिस समझाती भी है, बावजूद इसके लोग नहीं मानते और जल्द बाज़ी में गलती करते हैं और ऐसे ही हादसे के शिकार होते हैं। हर किसी की किस्मत इस लड़की जैसी नही होती है। 


Close Bitnami banner
Bitnami