Say no to grilled chicken, try 'Kadaknath': Krishi Vigyan Kendra tells Kohli
0

भारत-ऑस्ट्रेलिया के बीच सिडनी के मैदान में 4 टेस्ट मैचों की सीरीज का आखिरी मुकाबला 3 जनवरी से खेला जा रहा है। इस मैच में टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला लिया और टीम में दो बदलाव किए। केएल राहुल को रोहित शर्मा की जगह टीम में शामिल किया गया था तो वहीं इशांत की जगह टीम में इस टेस्ट सीरीज में पहली बार कुलदीप यादव को शामिल किया गया है। यह मैच ऑस्ट्रेलियाई सरजमीं पर इतिहास रचने के लिहाज से बेहद अहम है। वहीं दूसरी तरफ मध्यप्रदेश के झाबुआ स्थित कृषि विज्ञान केंद्र ने भी टीम इंडिया को एक अहम सलाह देते हुए बीसीसीआई को पत्र लिखा है और कप्तान कोहली समेत टीम इंडिया के बाकी खिलाड़ियों को कड़कनाथ मुर्गा खाने की सलाह दी है, और इसके फायदे भी बताए हैं।

खेल जगत में खिलाड़ी अपनी फिटनेस को लेकर काफी सजग रहते हैं। साथ ही कई खिलाड़ी तो सिर्फ इसलिए चिकन नहीं खाते हैं कि इसमें फैट होता है। इस बाबत अपने पत्र में कृषि केंद्र ने लिखा कि कड़कनाथ मुर्गा पौष्टिकता से भरा होता है और इसमें काफी मात्रा में प्रोटीन होता है और इसमें फैट भी नहीं होता है। उन्होंने लिखा कि इसे टीम इंडिया को अपनी प्रापर डाइट में शामिल करना चाहिए।

कड़कनाथ मुर्गे की बात करें तो ये काले रंग का चिकन आम चिकन की तुलना में तीन गुना ज्‍यादा मंहगा होता है और साथ ही काफी फायेदमंद भी होता है। मध्य प्रदेश के झाबुआ समेत कुछ अन्य जिलों में मुर्गा की खास नस्ल पाई जाती है, जिसे कड़कनाथ के नाम से पहचाना जाता है। वहीं अगर इस सीरीज की बात करें तो इस सीरीज में भारत अभी 2-1 से आगे है, ये आखिरी मुकाबला अगर टीम इंडिया जीतती है तो ऑस्ट्रेलियाई धरती पर भारत की यह पहली टेस्ट सीरीज जीत होगी।

दुखद: नहीं रहे मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर के कोच रमाकांत आचरेकर, 87 साल की उम्र में निधन

Previous article

VIDEO: अलविदा खान साहब – सुपुर्द-ए-खाक हुए कादर खान, 81 साल की उम्र में कनाडा हुआ था निधन

Next article

You may also like

Comments

Comments are closed.