अगर आप भी फिटनेस फ्रिक हैं तो ये खबर आपके लिए है

अगर आप भी कम वक़्त में बॉडी बिल्डिंग के ज़रिये अपनी पर्सनालिटी बदलना चाहते हैं और आप फिटनेस फ्रिक हैं तो ये खबर आपके लिए है। आपको ये वीडियो ज़रूर देखना चाहिए की कैसे एक युवक की जिम के अंदर ही मौत हो गयी।

मामला महाराष्ट्र के नाशिक का है। जहाँ जिम करते करते एक युवक की जान चली गयी। अजिंक्य लोळगे ने तीन दिन पहले ही जिम ज्वाइन किया था
और वो बस पुश अप मार रहा था तभी उसे चक्कर आया और उसकी मौत हो गयी। लेकिन ये पूरी घटना सीसीटीवी में क़ैद हो गयी है। अजिंक्य लोळगे ने उत्तम नगर परिसर में बॉडी जोन नामक जिम में तीन दिन पहले उसने जिम ज्वाइन किया था। 18 वर्षीया अजिंक्य अपने माँ पिता का अकेला बेटा है।

अगर जिम में लगे सीसीटीवी कैमरे में कैद फुटेज में देखे तो, शाम के वक़्त अजिंक्य लोळगे जिम में पुशअप्स मारने के बाद खड़ा हुआ खड़े होने के कुछ ही सेकंड के बाद उसे चक्कर आया और वो जमीन पर गिर गया। जिम में मौजूद अन्य लोग उसके पास दौड़कर गए और मुँह पर पानी मारा लेकिन उसकी तबियत बिगड़ती चली गयी। फ़ौरन उसे उठाकर लोगों ने अस्पताल पहुँचाया । लेकिन अस्पताल में इलाज शुरू करने से पहले ही आजिंक्य कि मृत्यु हो चुकी थी।

इसीलिए इस घटना से सबक लेनी की ज़रुरत भी है अगर आप भी फिटनेस फ्रिक हैं और खुद को वर्ज़िश के ज़रिये फिट रखना चाहते हैं तो सही मार्गदर्शन और इंस्ट्रक्शन में ये सब कीजिए। वर्ना एक चूक और पूरी ज़िन्दगी ख़त्म हो सकती है।