Maharashtra/Goa

और देखते ही देखते बाढ़ के पानी में बह गए बुज़ुर्ग

0

महाराष्ट्र में इन दिनों बारिश ने क़हर बरपा रखा है। कई ज़िले बाढ़ जैसे हालत झेल रहे हैं, इसी बीच अहमदनगर में जो कुछ भी हुआ उसे देख कर एक बार तो सबकी सांसें थम गयीं थी। जिले के नेवासा तहसील के गांव में नदी पार कर रहे दो बुजुर्ग बाढ़ के पानी में गांव वालों की आंखों के सामने बह गए। लेकिन दो युवकों ने हिम्मत दिखाई और कई किलोमीटर दूर तक बह गए बुज़ुर्गों कों बचाया।

जानकारी के मुताबिक़, दोनों बुज़ूर्ग भेंडे गांव के ही रहने वाले हैं और किसी काम से बहार गए हुए थे। लौटे तो देखा की गाँव की ओर जाने वाली सड़क और पूरा इलाका बाढ़ की चपेट में आ गया था। कई लोग पहले से गाँव से दूर किनारे पर खड़े थे लेकिन ये दोनों बुज़ूर्ग जाने की ज़िद्द करने लगे। लोगों ने उन्हें ऐसा न करने की सलाह दी। उन्हें बताया की नदी में तेज़ धार है और जाना खतरे से खाली नहीं है लेकिन वे नहीं माने।

मना करने के बावजूद दोनों बुजर्ग एक दूसरे का हाथ पकड़कर पानी में घुसे और नदी पार करने लगे। नदी में तेज़ धार थी। किसी तरह दोनों ने आधा रास्ता तो पार कर लिया। आगे हुआ वही जिसका डर था एक बुज़ूर्ग का पैर फिसला और वह पानी में गिर गया। तुरंत दूसरे ने उसे बचाने की कोशिश की लेकिन उसे पकड़ने की कोशिश में दूसरा भी बुजर्ग पानी में बह गया।

देखते ही देखते तेज़ धार उन्हें बहा के ले जाने लगी, तभी गाँव के ही दो लड़कों ने उन्हें बचाने की ठानी और युवक बालू और भागचंद नदी में कूदे और उन्होंने कुछ दूरी पर दोनों बुज़ुर्गों को बचा लिए। अब ये वीडियो सोशल मीडिया में खूब वाइरल हो रहा है। दावा किया जा रहा था की दोनों की मौत हो गई है, लेकिन पुलिस ने बताया कि दोनों को सुरक्षित बाहर निकाला गया है।

 

Irfan Siddiqui

दो सगे भाई बहन करते थे बड़े बड़े घरों में चोरी

Previous article

देखिये क्या हुआ ? महाराष्ट्र के औरंगाबाद में जब अचानक बरसने लगे नोट

Next article

Comments

Leave a reply

Your email address will not be published.

Close Bitnami banner
Bitnami