Maharashtra/Goa

बिहार पर सवाल उठाने से पहले महाराष्ट्र की इन तस्वीरों को भी देखो

0

पहली नज़र में परीक्षाकेंद्रों की इन तस्वीरों को देख कर आपको ये लगेगा की शायद ये बिहार की है। लेकिन ऐसा नहीं है, ये महाराष्ट्र की हैं जहाँ खुले आम नक़ल किया जाता है और कहीं ये तस्वीरें नहीं दिखाई देती।

लीड इंडिया इन तस्वीरों को आपके सामने रख रहा है .. दिखा रहा है कैसे महाराष्ट्र में राज्य शिक्षा बोर्ड की दसवीं की परीक्षा में खुले आम नक़ल कराया जा रहा है।  

महाराष्ट्र राज्य शिक्षा बोर्ड की दसवीं का एग्जाम मंगलवार से शुरु हुआ। नंदुबार में  के एक हाईस्कूल में पहले ही दिन मराठी के पेपर में छात्रों द्वारा धडल्ले से नकल की गई। परीक्षार्तियों के परिजन कक्षा में घुस घुसकर चिटठा पहुंचाते रहे और ये सब परीक्षा केंद्र पर तैनात पुलिस और स्टाफ की मौजूदगी में हुआ। लेकिन छात्रों और उनके परिजनों के साथ शिक्षकों की यह पूरी करतूत कैमरे में कैद हुई है।

देखिये कैसे केंद्र सुपरवाइजर की मेहरबानी से स्टूडेंट्स धडल्ले से पुस्तक और गाइड्स से नकल करते नजर आ रहे हैं। इतना ही नहीं बजाय रोकने के पुलिस,केंद्र प्रमुख और शिक्षक की स्टूडेंट को नकल करने के प्रोत्साहित करते नजर आए। 

वीडियो में साफ़ देखा जा सकता है की कैसे  परीक्षा केंद्र में स्टूडेंट्स के परिजन,फ्रेंड्स भी पुलिस के सामने ही दीवार फांदकर स्टूडेंट्स के हाॅल तक पहुंचे और उन्होंने काॅपी दी। इतना ही नहीं। स्टूडेंट्स को दी गई काॅपी को दोबारा बाहर फेंकने का काम भी उन्होंने किया। यह सब पुलिस की नजरों के नीचे होता रहा ।

इनका नाम सुनकर क्यों ? विधायक मंत्री भी कांपने लगते हैं !

Previous article

केरल के कॉलेज का अजीब फरमान: लड़कियां कपड़े बदलते वक्त भी दरवाजा बंद न करें

Next article

Comments

Leave a reply

Your email address will not be published.

Close Bitnami banner
Bitnami