Maharashtra/Goa

इस रंगोली में छिपा है बाहुबली की मौत का रहस्य

0

नासिक से सटे मालेगांव में देश कि सबसे बड़ी रंगोली बनाई गयी है। कहा जा रहा है कि इस रंगोली में बाहुबली की मौत का राज छिपा हुआ है। सबसे बड़ी रंगोली बनाने का दावा करने वाले जल्द ही इस वीडियो गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड टीम को भेजने वाले हैं। ये रंगोली बनाया है मालेगांव के साई आर्ट अकादमी के स्टूडेंट्स ने, रंगोली तकरीबन 150 स्क्वायर फीट में बनाई गई है। और इसे बनाने में पूरे 50 घंटे लगे। इस बनाने में 80 किलो अलग-अलग रंगों का इस्तेमाल किया गया है। 

rangoli

इस रंगोली कि खासियत है इसमें साल कि सबसे चर्चित फिल्म ‘बाहुबली -2’ के प्रमुख दृश्यों को रंगोली के माध्यम से दिखाने का प्रयास किया गया है। कलाकारों ने रंगोली को सही तरीके से उतारने के लिए कई बार ‘बाहुबली -2’ फिल्म भी देखी। मूवी देखने के दौरान कुछ आर्टिस्टों ने हलकी रोशनी में इसका स्केच तैयार कर लिया था। ताकि जब इसे बनाया जाए तो उन्हें इसमें कोई दिक्कत नहीं आये।

राजराजेश्वरी शैक्षणिक और सामाजिक संस्था के संचालक प्रमोद आर्वी के मुताबिक़, इस ख़ास रंगोली बनाने की शुरुआत शुक्रवार को रात 11 बजे से हुई। आम तौर पर रंगोली बनाने के दरम्यान हवा से सब बिगड़ जाता है, लेकिन फिर भी इतनी भीषण गर्मी में  बैठ कर बच्चों ने इस रंगोली का निर्माण किया। उनका कहना है कि अगर जिन लोगों ने फिल्म नहीं देखी है वो इस रंगोली को देख कर ‘बाहुबली-2’ की पूरी कहानी और बाहुबली की मौत का राज जान जाएंगे।

Tahir Beig

महाराष्ट्र में ये है ` मौत ` का अस्पताल

Previous article

अब मुंबई कि मार्केट में आया डुप्लीकेट सिक्का

Next article

Comments

Leave a reply

Your email address will not be published.

Close Bitnami banner
Bitnami