Maharashtra/Goa

किसानों के आंदोलन का छठवां दिन, कई जगहों पर पुलिस के साथ झड़प

0

आज किसानों के आंदोलन के छठवां दिन और आज महाराष्ट्र में किसान आंदोलन पूरी तरह उग्र हो गया। अहमदनगर में पुलिस और किसानों में झड़प हो गयी और पुलिस ने किसानों को काबू करने के लिए लाठीचार्ज तक करना पड़ा। किसान इसे अब आर पार की लड़ाई बता रहे हैं। आंदोलन को देखते हुए अब सरकार को दूध के टैंकरों को Z सुरक्षा देनी पड़ रही है। मुंबई, ठाणे और नवी मुंबई में दूध की किल्लत न हो, इसके लिए दूध के 27 टैंकरों को मुंबई-पुणे एक्सप्रेस-वे के रास्ते जेड श्रेणी की पुलिस सुरक्षा में मुंबई लाया गया।

किसान संगठनों की हड़ताल के आज छठवां दिन किसानों ने मांगें न मानने पर राज्य के सरकारी कर्मचारियों को बंधक बनाने की धमकी तक दी है। किसानों की इस चेतावनी के बाद सभी जिला मुख्यालयों पर भारी संख्या में पुलिस फोर्स लगाईं गई है। वहीँ किसान क्रांति जन आंदोलन की कोर कमेटी में फूट पड़ने के बाद नासिक जिले में अखिल भारतीय किसान सभा समेत विभिन्न संगठनों ने बैठक कर नई कोर कमेटी बनाने का फैसला किया गया। इसके बाद महाराष्ट्र भर के सभी किसान संगठन 8 जून को नासिक में बैठक करेंगे और आगे की रणनीति करेंगे।

वहीँ सरकार ने भी साफ़ कर दिया है ,किसानों के नाम पर आंदोलन करने वालों से सरकार बातचीत नहीं करेगी, जो सचमुच किसान हैं उनसे सरकार अब भी चर्चा के लिए तैयार है।

हादसे के पुरे दस महीने बाद फिर शुरू हुआ महाड़ ब्रिज

Previous article

किसान आंदोलन की आग, कर्ज माफी न मिलने से पांच किसानों ने की आत्महत्या

Next article

Comments

Leave a reply

Your email address will not be published.

Close Bitnami banner
Bitnami