महाराष्ट्र के गृहमंत्री के पिता का थप्पड़ सोशल मीडिया पर खूब हो रहा है वायरल

इन दिनों महाराष्ट्र में एक थप्पड़ की गूंज खूब सुनाई दे रही है। वजह है थप्पड़ मारने वाला और थप्पड़ खाने वाला दोनों। अब ये थप्पड़ राजनीतिक गलियारों और सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है। दरअसल ये थप्पड़ कोई मामूली थप्पड़ नहीं है बल्कि महाराष्ट्र के गृह मंत्री के पिता का थप्पड़ है जो उन्होंने एक स्कूल कर्मचारी को मारी है।

अब जो वीडियो सामने आया है गृह राज्य मंत्री रंजीत पाटिल के पिता वीएन पाटिल एक आदमी को ज़ोरदार थप्पड़ झाड़ते दिखाई दे रहे हैं। मंत्री जी के पिता ने ये थप्पड़ एक स्कूल कर्मचारी को जड़ दिया था। स्कूल उनके विरोधी का है जिसे वो बंद करवाना चाहते थे। इसी सिलसिले में वो वहां बिना किसी सुचना के जबरन इंस्पेक्शन शुरू कर दिया। जब उस स्कूल के कर्मचारी ने उनका विरोध किया और वीडियो बनाने लगे तो उन्हें गुस्सा आ गया और फिर उन्होंने उसे थप्पड़ जड़ दिया। ये पूरी घटना अकोला जिले के मूर्तिजापुर स्थित भाऊसाहेब देशमुख कॉलेज का है।

जानकारी के मुताबिक, गृह मंत्री रंजीत पाटिल के पिता जो दो बार विधायक भी रह चुके हैं। उनका आकोला ज़िले में एक कॉलेज है लेकिन तमाम कोशिशों के बावजूद उनका वो कॉलेज चल नहीं पा रहा है। जिसकी वजह वो देशमुख परिवार को मानते हैं। अब तक वो साम दाम दंड भेद सब इस्तेमाल कर चुके हैं और फिर भी हर साल देशमुख परिवार के कॉलेज में ज्यादा स्टूडेंट्स एडमिशन लेते हैं और इनके कॉलेज में उम्मीद से भी कम एडमिशन होता है।

विठ्ठलराव पाटिल अपने रसूख का फायदा उठाकर साल 2013 में देशमुख स्कूल की मान्यता रद्द करवा दी थी। मगर देशमुख परिवार भी कहाँ पीछे हटने वाला था उन्होंने दोबारा कॉलेज चलाने की परमिशन ले ली। अब खुद जब बेटा गृह मंत्री है और फिर भी दुश्मन का कॉलेज चले ऐसे कैसे हो सकता था। विठ्ठलराव पाटिल ने अपने पावर का ज़ोर लगाया और फिर देशमुख कॉलेज की मान्यता रद्द कर दी गई। मगर मान्यता रद्द होने के बाद भी देशमुख परिवार के कॉलेज में क्लास चलता रहा।

जैसे ही इसकी सुचना मंत्री जी के पिता जी को पता चली वो वहां एजुकेशन डिपार्टमेंट के अफसरों को लेकर इंस्पेक्शन करने पहुंच गए। जब वहां मौजूद एक कर्मचारी ने इसका वीडियो बनाना चाहा वो भड़क उठे और उन्होंने वीडियो बनाने वाले शख्स के गाल पर जोरदार चांटा रसीद कर दिया। अब वीडियो आने के बाद भी गृह मंत्री रणजीत पाटिल ये मानने को तैयार नहीं है की उनके पिता ने किसी को थप्पड़ मारा है। लेकिन उन्होंने जिसे थप्पड़ मारा था उसने उनके खिलाड़ थाने में शिकायत दर्ज करा दी है।