Maharashtra/Goa

महाराष्ट्र में स्वाइन फ्लू का कहर,एसीपी की मौत

0

मुंबई समेत पुरे महाराष्ट्र में लगातार स्वाइन फ्लू का कहर बढ़ता जा रहा है। स्वाइन फ्लू से होने वाली मौतों का आंकड़ा लगातार बढ़ रहा है। मंगलवार शाम को मुंबई में एक पुलिस कर्मचारी की स्वाइन फ्लू की वजहसे मौत हो गयी।

पुलिस अधिकारी एसीपी दिलीप शिंदे स्वाइन फ्लू के चपेट में आने से उनका इलाज होली फॅमिली अस्पताल में चल रहा था।लेकिन मंगलवार शाम को अस्पताल में ही उनका देहांत हो गया।

एसीपी दिलीप शिंदे 1987 में पुलिस विभाग से जुड़े थे।उन्होंने मुंबई में सांताक्रूज़ ,माहिम, धारावी पुलिस स्टेशन पर काम कर चुके थे। वो महाराष्ट्र के सोलापुर जिले रहने वाले है।

अब तक 250  से अधिक लोगों की मौत 

स्वाइन फ्लू के चपेट में आने से केवल मुंबई के ही लोग नहीं मर रहे। इसका कहर पुरे महाराष्ट्र में देखा जा सकता है। स्वाइन फ्लू के चपेट में अधिकतर छोटे बच्चे और बुजुर्ग आ रहे है। यही वजह है पिछले 6 महीने में स्वाइन फ्लू का शिकार होने के नाते 250 से अधिक लोगों की मौत हो चुकी है। इसके अलावा 2000  से अधिक लोग अस्पतालों में स्वाइन फ्लू जैसी बीमारी का इलाज कराने के लिए अस्पातालों भर्ती हुए है।

लोगों की नज़र अंदाजी पड़ सकती है महँगी 

अक्सर लोग शरीर में होने वाली छोटी छोटी तकलीफों का नज़र अंदाज़ करते है। अगर एक्सपर्ट की माने तो लोगों की अनदेखी उनके लिए जानलेवा साबित हो सकती है। अगर उन्हें शर्दी , भुखार , लूस मोशन , खाना निगलने में अगर कोई भी तकलीफ होती है। तो तुरंत डॉक्टर के पास जाकर इसका इलाज कराये।

Rahul Pandey

प्रेमी के साथ रंगे हाथ पकडे जाने पर लगाया बलत्कार का आरोप

Previous article

EXCLUSIVE : बीस सालों से एक ही कमरे में क़ैद थी महिला

Next article

Comments

Leave a reply

Your email address will not be published.

Close Bitnami banner
Bitnami