Maharashtra/Goa

नश्तर की तरह चुभता है इस बेटी का सुसाइड नोट! बाबा मुझे माफ़ कर देना

0

महाराष्ट्र में अब तक किसानों के ही खुदकुशी के मामले सामने आते थे। लेकिन अब अपने पिता को कर्ज से परेशान देख उनकी बेटियां भी खुदकुशी करने लगी है। राज्य के नांदेड़ जिले में एक और किसान की बेटी के आत्महत्या का मामला सामने आया है। लड़की का पिता कर्ज और बेटी की शादी करने के लिए दहेज से परेशान था। इन्ही सब परेशानियों से बाप को छुटकारा दिलाने के लिए बेटी ने यह कदम उठाया है। मृतक किसान की बेटी का नाम पूजा शिरगिरे है।

नांदेड़ के किनवट तालुका के गोकुंडा गांव की रहने वाली पूजा शिरगिरे के पिता किसान है। जो कर्ज में डूबे हुए है। भविष्य में अपने पिता के ऊपर खुद को बोझ बनते देख बेटी ने आत्महत्या कर ली। घटना के बाद नांदेड़ पुलिस को पूजा द्वारा लिखा गया एक दर्द भरा सुसाइड नोट भी मिला है।  जिसमे पूजा ने अपनी आत्महत्या की वजह का जिक्र किया है।

पूजा शिरगिरे ने सुसाइड नोट में लिखा है कि ” पिताजी मुझे माफ़ करे घर कि आर्थिक स्थिति खराब होने की वजह से मैंने अपना जीवन समाप्त करने का निर्णय लिया है। आप लोग मेरे लिए इतना कष्ट उठा रहे ये सब मुझसे नहीं देखा जा रहा है। मेरी इच्छा है की आप लोग सुख रहे।  आप की परेशानी देखकर मुझे मरने का दिल कर रहा है। आपकी नज़र में मैंने एक गलत कदम उठाया है उसके लिए मुझे श्रमा कीजिये आपकी लाड़ली बेटी पूजा। ”

महाराष्ट्र में किसान के बेटियों के ख़ुदकुशी का ये कोई पहला मामला नहीं है। पिछले पांच महीनों में अपने किसान पिता को कर्ज से परेशान देख अबतक महाराष्ट्र में 5 किसान की बेटियों ने ख़ुदकुशी किया है।

Rahul Pandey

पुलिस से इजाज़त ना मिलने के बाद भी रेल हादसे की आड़ में राज ठाकरे का शक्ति प्रदर्शन

Previous article

भाई का बदला लेने की फ़िराक में है दाऊद इब्राहिम, बातचीत इंटर्सेप्शन से हुआ खुलासा

Next article

Comments

Leave a reply

Your email address will not be published.

Close Bitnami banner
Bitnami