Maharashtra/GoaNewsPoliticsTop StoriesTrending News

महाराष्ट्र में बवाल : अजीत पवार ने कहा- विपक्ष में बैठेगी राकांपा और कांग्रेस

0

महाराष्ट्र में सरकार के गठन के मुद्दे पर भाजपा और शिवसेना में जारी सियासी रस्साकशी के बीच राकांपा नेता अजीत पवार ने कहा है कि उनकी पार्टी और सहयोगी दल कांग्रेस विपक्ष में बैठेंगे.

पवार ने कहा कि चुनाव के परिणाम से साफ है कि उन्हें विपक्ष में बैठने का जनादेश मिला है और वह ऐसा ही करेंगे. उन्होंने गुरुवार की रात पार्टी अध्यक्ष शरद पवार के आवास पर राकांपा के बड़े नेताओं के साथ बैठक करने के बाद यह टिप्पणी की. उनकी यह टिप्पणी ऐसे वक्त आयी है जब यह अटकलें चल रही हैं कि शिवसेना और राकांपा राज्य में सरकार बनायेगी और कांग्रेस उन्हें बाहर से समर्थन देगी. राकांपा ने राज्य में 54 सीटें और कांग्रेस ने 44 सीटें जीती हैं. इधर, भाजपा ने 105 और शिवसेना ने 56 सीटें जीती हैं. पवार ने शिवसेना और भाजपा के बीच जारी तनातनी पर कोई भी टिप्पणी करने से इनकार कर दिया.

उन्होंने कहा कि भाजपा और शिवसेना सरकार के गठन पर चर्चा करके किसी निष्कर्ष पर पहुंच सकती हैं. पवार ने कहा कि राकांपा, कांग्रेस और अन्य सहयोगी दल एक-दो दिन में फसल खराब होने के मु्द्दे को लेकर राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी से मुलाकात करेंगे. महाराष्ट्र कांग्रेस अध्यक्ष बाबासाहेब थोराट, पूर्व मुख्यमंत्री अशोक चह्वाण और पृथ्वीराज चह्वाण ने बृहस्पतिवार की सुबह में शरद पवार से मुलाकात की थी. बाद में तीनों पार्टी अध्यक्ष सोनिया गांधी से मुलाकात करने के लिए दिल्ली रवाना हो गये. बताया जाता है कि गांधी ने शुक्रवार दोपहर इन तीनों नेताओं के अलावा कांग्रेस के दो अन्य नेताओं से दिल्ली में मुलाकात की.

मुंबई: 10 साल में यह पहली बार दिवाली बाद हुई बारिश, बिन मौसम बादल ने लोगों को रुलाया   

Previous article

रणवीर और सुशांत के बाद ‘जर्सी’ के लिए शाहिद कपूर सीख रहे क्रिकेट

Next article

Comments

Comments are closed.

Login/Sign up
Bitnami