Maharashtra/Goa

सतारा में जमकर बारिश, खौफनाक भूस्खलन का वीडियो कैमरे में क़ैद

0

सड़क पर बहते पत्थर, पत्थरों के साथ तेज़ पानी का बहाव और इन सब के बीच फंसे कई गाड़ियां और उसमे मौजूद लोग। एक दफा देखने में ये वीडियो किसी फ़िल्मी सीन जैसा लगता है।

लेकिन ये हकीकत है सब कुछ लोगों के सामने हो रहा था। वो किस्मत अच्छी थी कि जान माल का नुक्सान नहीं हुआ। 

ये वीडियो सतारा के खंबाठकी घाट के भूस्खलन का है। और ये बारिश के बाद का दृश्य है जब लोग घात पर असहाय खड़े होकर ये सब देख रहे थे। कुछ ही घंटों में सब बदला गया था लोग अपनी खैर कि दुआ मांग रहे थे।

कल महाराष्ट्र के सतारा और उसके आस पास जमकर बारिश हुई। मौसम विभाग ने सतारा में एक घंटे में 90 मिलीमीटर बरसात होने का दावा किया है। और अगले कुछ घंटों में भारी बारिश की चेतावनी दी है।

तेज बारिश कि वजह से शाम 4 बजे सतारा के खंबाठकी घाट के पास भूस्खलन हो गया। भूस्खलन से घाट के पास से गुजरनी वाली सड़कों पर  यातायात पांच घंटे तक ठप रहा। रात 9 बजे बरसात कम होने के बाद यातायात को धीरे धीरे चालू किया गया है।

कुछ ही घंटों के बरसात से सड़क पर पानी इतना तेज बहने लगा था कि जैसे बांध का पानी खुला है। सड़क पर पानी भर जाने और उसके तेज बहाव से गाड़ियां सड़कों पर ही रुकी रही और कई लोग काफी देर तक बीच सड़कों पर ही फंसे रहे।

मानसून ने पूरे महाराष्ट्र में दस्तक दे दी है। विभाग ने अगले कुछ घंटेकुछ क्षेत्रों में भारी बारिश की चेतावनी भी दी है। बंगाल की खाड़ी में बांग्लादेश के पास कम दबाव का क्षेत्र सक्रिय बना हुआ है। यह चक्रवाती चक्र से जुड़ा है। इससे उम्मीद है कि अगले दो-तीन दिन में मानसून पूरे प्रदेश को घेर लेगा।

 

सामने आया रेलवे की महिला कर्मचारी के दादागिरी का वीडियो

Previous article

अगर आप भी फिटनेस फ्रिक हैं तो ये खबर आपके लिए है

Next article

Comments

Leave a reply

Your email address will not be published.

Close Bitnami banner
Bitnami