Maharashtra/Goa

सुहाग बचा लो सरकार !

0

योगी आदित्यनथ द्वारा किसानो कि क़र्ज़माफ़ी के बाद अब महाराष्ट्र के किसान भी अपनी कर्जमाफी के लिए सरकार से गुहार लगा रहे हैं। 

इसी क्रम में औरंगाबाद की महिला किसानों ने कर्जमाफी की मांग के लिए आंदोलन शुरू किया था, लेकिन सरकार कि तरफ से कोई जवाब नहीं आने के बाद अब महिला किसानों ने नए तरीके से अपना आंदोलन शुरू किया है। महिला किसान अब प्रदेश के मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस को अपने खून से भरी राखी भेज रहीं हैं । महिला किसानों के मुताबिक़ ये अनोखा आंदोलन सरकार को जगाने के लिए है। इतना ही नहीं इन खून से सनी राखियों के साथ साथ महिला किसानों ने मुख्यमंत्री को चिट्ठी भी लिखी है । इस चिट्ठी में किसानों ने मुख्यमंत्री से खुदकुशी की इजाज़त मांगी है। 

कर्ज माफी के लिए महिला किसानों ने सीएम को भेजी खून से भरी राखी, बोली- सुहाग बचा लो

आज महाराष्ट्र के औरंगाबाद में 50 महिलाओं ने यह प्रदर्शन एक साथ किया। इन महिला किसानों का कहना है कि, अगर सरकार उनके किसान पतियों का क़र्ज़ माफ़ नहीं कर सकती तो पूरे परिवार को एकसाथ ख़ुदकुशी कि इजाज़त दे। वो क़र्ज़ से दबकर वैसे भी रोज़ मर ही रहे हैं। हम राखी भेजकर सरकार से गुज़ारिश कर रहे हैं कि हम बहनें हैं आप हमारा सुहाग बचा लीजिए।  

महाराष्ट्र में खुद सरकार ने भी ये माना है कि क़र्ज़ के बोझ तले दबकर दो सालों में आठ हज़ार से ज़्यादा किसान ख़ुदकुशी कर चुके हैं। मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने भी ये भरोसा दिलाया था कि उन्होंने वित्य सचिव को उत्तर प्रदेश सरकार द्वारा किये गए क़र्ज़ माफ़ी का अध्यन करने को कहा है। 

Rahul Pandey

नोटेबंदी से परेशान लोगों का गुस्सा अब एटीएम मशीन पर

Previous article

आरोपी को पकड़ने गई पुलिस को ज़िंदा जलाने की कोशिश

Next article

Comments

Leave a reply

Your email address will not be published.

Close Bitnami banner
Bitnami