0

मुंबई: मेट्रो कार शेड के लिए मुंबई में आरे के जंगल में पेड़ों की कटाई का भारी विरोध हो रहा है. इस मसले पर मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने कहा कि मेट्रो वहीं बनेगा, जबकि गठबंधन सहयोगी शिवसेना के युवा नेता आदित्य ठाकरे ने प्रस्तावित जगह पर निर्माण को इकोसिस्टम के लिए खतरा बताते हुए विरोध किया है.

इंडिया टुडे कॉन्क्लेव में शनिवार को महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस और शिवसेना के युवा नेता आदित्य ठाकरे ने मेट्रो कार शेड के लिए आरे के जंगल में पेड़ों की कटाई पर प्रतिक्रिया व्यक्त की. मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने जहां मेट्रो कार शेड को विकास के लिए जरूरी बताया, वहीं बाद में बोलते हुए आदित्य ठाकरे ने इसका विरोध किया.

शिवसेना के युवा नेता आदित्य ठाकरे से जब पूछा गया कि आरे के मुद्दे को लेकर आप कितने गंभीर हैं? मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस तो कहते हैं कि मेट्रो कार शेड वहीं बनकर रहेगा, इस पर आदित्य ठाकरे ने कहा कि आरे कॉलोनी को नहीं तोड़ा जाना चाहिए. यह मामला आदित्य बनाम सीएम का नहीं है. यह मामला बीजेपी बनाम शिवसेना का भी नहीं है. यह मामला मुंबई बनाम एनवायरमेंट का है.

आदित्य ठाकरे ने कहा कि हम मेट्रो का विरोध नहीं करते. जब मेट्रो का बिल पारित हो रहा था तो शिवसेना ने भी साथ दिया था. यह हमारा भी ड्रीम प्रोजेक्ट है, लेकिन आरे में सिर्फ 2700 पेड़ कटने का ही मामला नहीं है, बल्कि पूरे इकोसिस्टम से जुड़ा मामला है. वहां जानवर भी हैं और भी चीजें हैं. उन्होंने कहा कि कार शेड का प्रस्ताव कैबिनेट में नहीं आया था. ट्री कमेटी में हमने प्रस्ताव को रिजेक्ट किया था. आदित्य ने कहा कि मुंबई में और भी जगहों पर निर्माण की राह में आने वाली समस्याओं को दूर किया गया है. ऐसा यहां भी होना चाहिए.

दरअसल, मुंबई के आरे में मेट्रो कार शेड बनना है. इसके लिए आरे के जंगलों के 2700 पेड़ काटे जाने का विरोध हो रहा है.  मेट्रो के लिए पेड़ों की कटाई का मुंबई की सड़कों पर उतरकर लोग विरोध दर्ज करा रहे हैं. वहीं लता मंगेशकर, अभिनेत्री श्रद्धा कपूर आदि हस्तियों ने भी पेड़ काटने का विरोध किया है.

‘द स्काई इज पिंक’ सॉन्ग: ‘दिल ही तो है’ गाना हुआ रिलीज, प्रियंका और फरहान में दिखी केमिस्ट्री

Previous article

बोनी कपूर द्वारा प्रोड्यूस्ड तमिल ब्लॉकबस्टर ‘कोमाली’ के हिंदी रीमेक में अभिनय करेंगे अर्जुन कपूर

Next article

You may also like

Comments

Comments are closed.