0

नई दिल्ली: राजधानी में स्थित चिड़ियाघर में फिर एक बार सुरक्षा-व्यवस्‍था की पोल खुल गई. गुरुवार को एक युवक शेर (Lion) के बाड़े में कूद गया जिससे यहां हड़कंप मच गया. ‌युवक बाद काफी देर तक बाड़े में एक जगह बैठा रहा. उसे अपने बाड़े में देख शेर सामने जाकर बैठ गया. लेकिन जंगल के राजा ने युवक को किसी तरह से हानि नहीं पहुंचाई. बाद में चिड़ियाघर के कर्मचारियों ने काफी जद्दोजहद के बाद युवक को सुरक्षित बाड़े से निकाल लिया. 
युवक के शेर के बाड़े में कूदने के बाद वहां लोगों की भीड़ लग गई और लोग उसे बचाने के लिए शोर मचाने लगे. दक्षिण-पूर्व दिल्‍ली के पुलिस उपायुक्‍त ने बताया कि युवक का नाम रेहान (28) है. वो बिहार का रहने वाला है. पुलिस ने युवक को मानसिक रूप से अस्थिर बताया है.

शेर के बाड़े में छलांग लगाने वाला युवक मानसिक तौर पर विक्षिप्त बताया जा रहा है. जानकारी के अनुसार, वो अपने किसी परिचित के साथ चिड़ियाघर आया था और अचानक उसने शेर के बाड़े में छलांग लगा दी. इसके बाद वो सीधा शेर के सामने जाकर बैठ गया और उसे देखता रहा. प्रत्यक्षदर्शियों के मुताबिक युवक इस दौरान शेर से बात करने की कोशिश करते दिखा. हालांकि शेर भी उसके पास आ गया और उसे घूरता रहा, लेकिन उसने उस पर हमला नहीं बोला.

युवक को शेर के बाड़े से बाहर निकालने के लिए चिड़ियाघर के दस कर्मचारियों को कड़ी मशक्कत करनी पड़ी. युवक बाड़े के दरवाजे से काफी दूर था, ऐसे में उस तक पहुंचना आसान नहीं था. साथ ही शेर भी उसके पास ही मौजूद था, जिसके चलते उसे बचाने में काफी समय लगा. लेकिन, आखिर में उसे सुरक्षित बाहर न‌िकाल लिया गया.

बता दें कि वर्ष 2014 में भी एक युवक सफेद बाघ के बाड़े में घुस गया था. बाघ की फोटो खींचने की कोशिश में वो बाड़े में घुसा था. युवक की पहचान मकसूद के तौर पर हुई थी. उसको बाड़े में आते देख व्हाइट टाइगर उसके पास आ गया और कुछ देर वहीं खड़ा रहा. इस दौरान मकसूद बाघ के आगे हाथ जोड़ता रहा और अपनी जान की भीख मांगता रहा, लेकिन बाघ ने उसे नहीं छोड़ा. बाघ उसे अपने जबड़े में पकड़कर घसीटता हुआ ले गया था.

सेक्स के दौरान हुई गलती, गर्लफ्रेंड की हो गयी मौत, मर्डर केस दर्ज

Previous article

सावरकर पर मनमोहन सिंह का सेल्फ गोल, कांग्रेस नेता डैमेज कंट्रोल में जुटे

Next article

You may also like

More in National

Comments

Comments are closed.