Mumbai

5 मंजिला इमारत गिरी ; 25 लोगों के फंसे होने की आशंका, 11 परिवार रहते थे

0

मुंबई के भायखला में 5 मंजिल इमारत गिरने की घटना सामने आई है। भायखला के जेजे मार्ग स्थित आरसीवाला बिल्डिंग गिर गई है। जिसमे 6 की मौत 13 घायल  गए है।बिल्डिंग के मलबे में अब भी 20 से 25 लोगों के फंसे होने की आशंका लगाई जा रही है। वही दमकल और एम्बुलेंस की कई गाड़ियां घटनास्थल पर पहुँच चुकी है और राहत बचाव कार्य जारी है। अब तक चार लोगों को गंभीर हालत में बहार निकला गया है। आस पास के लोगों के मुताबिक़ इस इमारत को खतरनाक घोषित नहीं किया गया था। वहीँ कुछ चश्मदीदों के मुताबिक़ अंदर 50 से ज़्यादा लोग फंसे हो सकते हैं।

ताश के पत्तों की तरह गिरी 3 मंजिला इमारत, 25-30 लोगों के फंसे होने की आशंका

मिली जानकारी के मुताबिक हादसा करीब गुरुवार सुबह 8 बजकर 40 मिनट पर हुआ है। बताया जा रहा है कि इस इमारत में 10 से 11 परिवार रहता था । रेस्क्यू टीम के साथ साथ स्थानीय लोग भी राहत और बचाव के कार्य मे जुटे हुए है। अभी तक बिल्डिंग के गिरने का मुख्य कारण स्पष्ट नही हो पाया है। फायर ब्रिगेड और बीएमसी के इलावा NDRF की टीम को भी लगाया गया है।

स्थानीय विधायक अमिन पटेल के मुताबिक़, एक की मौत की पुष्टि हो गयी है जबकि पांच लोगों को निकला गया है। उनके मुताबिक अंदर कम से कम तीस से पैंतीस लोग फंसे हो सकते हैं। पांच मंज़िला इमारत के तीन फ्लोर पर लोग रहते थे जबकि दो खाली था।इसके इलावा बिल्डिंग से सटे शेड भी था जिसमे कई परिवार रहता था वो भी इसकी चपेट में आ गया है। 

वही मुंबई में एक महीने के अंदर ही अंदर बिल्डिंग गिरने का तीसरा हादसा सामने आया है । इसके पहले घाटकोपर और चांदिवली में भी बिल्डिंग गिरने का हादसा हुआ था जिसमे कई लोगों की जान चली गयी थी।

Rahul Pandey

ऑपरेशन थिएटर में पड़ी मरीज़ और गुंडों की तरह लड़ते रहे डॉक्टर

Previous article

मैच के दौरान हुआ था इस बांग्लादेशी क्रिकेटर की पत्नी का यौन शोषण

Next article

Comments

Leave a reply

Your email address will not be published.

Close Bitnami banner
Bitnami