Mumbai

अब `बिग बी` अमिताभ बच्चन का `दरवाजा बंद` अभियान

0

स्वच्छ भारत मिशन के घर में बने शौचालयों का प्रयोग लोग करें, इसके लिए सरकार हर मुमकिन कोशिश कर रही है। गांवों गांवों तक पहुंचकर लोगों को जागृत करने की मुहीम चला रही है। इसी के तहत अब लोगों में जागरुकता बढ़ाने के लिए सरकार ने महानायक अमिताभ बच्चन को इस अभियान से जोड़ा है। केंद्रीय पेयजल एवं स्वच्छता मंत्रालय के द्वारा ‘दरवाजा बंद’ अभियान की शुरुआत की जा रही है। जिसकी औपचारिक शुरुआत आज अमिताभ बच्चन के सामने मुंबई से होगी। 

‘दरवाजा बंद’ अभियान का मकसद है लोगों को ये बताना की जिन लोगों के घरों में शौचालय है, बावजूद वह इसका इस्तेमाल करें घर में अगर शौचालय है और फिर वो बहार जाते हैं तो अपनी आदत बदलें। लोगों के व्यवहार में परिवर्तन लाने के उद्देश्य से इस अभियान को तैयार किया गया है।

अभियान का नेतृत्व खुद महानायक अमिताभ बच्चन करेंगे। सरकार को उम्मीद है की अगर इतनी बड़ी हस्ती इस अभियान से जुड़ेगी तो लोग उनकी बात सुनेंगे और इसका फायदा इस अभियान को होगा। आज  इसकी औपचारिक शुरुआत होने के बाद इसे देशभर में चलाया जाएगा। इतना ही नहीं स्वच्छता अभियान में योगदान देने वाले विभिन्न राज्यों के चैंपियनों को सम्मानित भी किया जाएगा।

इस अवसर पर केन्द्रीय पेयजल एवं स्वच्छता मंत्री नरेन्द्र सिंह तोमर, मुख्यमंत्री देवेन्द्र फडणवीस मौजूद रहेंगे।

Tahir Beig

बारहवीं के रिज़ल्ट आज, महाराष्ट्र के 17 लाख स्टूडेंट्स हुए थे शामिल

Previous article

प्रधानमंत्री और अन्ना हज़ारे के नाम धमकी भरा खत

Next article

Comments

Leave a reply

Your email address will not be published.

Close Bitnami banner
Bitnami