एयर इंडिया के कार्यालय से गायब हुई अरबों रूपए की पेंटिंग

मुंबई में एयर इंडिया के हेडक्वार्टर से पेंटिंग गायब होने का मामला सामने आया है। बताया जा रहा है गायब हुई पेंटिंग की कुल कीमत 200  करोड़ रूपए की है। गायब हुई पेंटिंग में मशहूर पेंटर एमएफ हुसैन और जतिन दास की भी पेंटिंग शामिल है। पेंटिंग गायब होने का मामला सामने आने के बाद एयर इंडिया ने जांच के आदेश भी दे दिए है। जानकारी के मुताबिक गयब हुए पेंटिंग में से एक पेंटिंग के बारे में पता चल चूका है। उस पेंटिंग को बनाने वाले जतिन दास।

एयर इंडिया के सूत्रों द्वारा मिली जानकारी के मुताबिक। मुंबई में एयर इंडिया के हेडक्वार्टर के ग्राउंड फ्लोर पर म्यूजियम बनाकर प्राचीन पेंटिंग रखी जाने वाली थी। इसके लिए 2011 में आर्टिस्टों की टीम भी बनायीं गई थी। जिनका काम था प्राचीन पेंटिंगों की सूचि तैयार करना। बनायीं गई आर्टिस्टों की टीम ने अपना काम 2011 में शुरू कर दिया था। उन्होंने एयर इंडिया को प्राचीन पेंटिंग की सूचि तैयार कर दे दी थी। लेकिन म्यूजियम तैयार नहीं होने की वजह से उन पेंटिंग को लाकर एयर इंडिया के हेडक्वॉटर में रखा गया था।

म्यूजियम तैयार होने के पहले ही महँगी पेंटिंग गायब होने गायब होने से अधिकारियों की नींद उड़ गई है। एयर इंडिया ने इस मामले में जांच के आदेश भी दे डाले है। जांच टीम घूम हुई पेंटिंग को ढूंढ़ने में झूट गई है।