भारी बारिश की वजह प्रशासन हाई अलर्ट पर

मुंबई और उसके आसपास के शहर में पिछले 24 घंटों से भारी बारिश की वजह से पूरा शहर पानी पानी हो गया है। लेकिन आज सुबह 8 बजे के बाद से बारिश और हवा के बढ़ते रफ़्तार को देखते हुए मुंबई में प्रशासन हाई अलर्ट पर है। वही मौसम विभाग ने आनेवाले 4 घंटों में भारी बारिश की आशंका जताई है। मुंबई और उपनगरों में बारिश को देखते हुए प्रशासन ने अपने सभी वार्ड अस्सिटेंट कमिश्नर,बीएमसी कण्ट्रोल रूम, मुंबई फायर ब्रिगेड, कोस्ट गॉर्ड की कई टीमों और कोस्ट गॉर्ड के कण्ट्रोल रूम के अलावा एनडीआरएफ की 3 टीम को हाई अलर्ट पर रखा गया है। तो वही पुणे से 2 एनडीआरएफ की टीम को मुंबई के लिए रवाना कर दिया गया है।

वही भारी बारिश की वजह से केम अस्पताल के ग्राउंड फ्लोर में पानी भर गया है। जिसकी वजह ग्राउंड फ्लोर के वार्ड में लबालब पानी भरने की वजह से 30 मरीजों दूसरे वार्ड में शिफ्ट करना पड़ा है।

ये भी पढ़ें :

मुंबई और आसपास शहरों में भारी बारिश रनवे,पटरी,सड़क सब पानी में डूबे

वही बीएमसी की माने तो पिछले 2 घंटों में 70 मिमी से अधिक बारिश मुंबई और उपनगर में हुआ है। बीएमसी ने लोगों के लिए हेल्पलाइन नंबर 1916 भी जारी किया है। मुंबई पुलिस ने लोगों से अपील की है की अगर कोई भी कहीं भी मुश्किल घडी में कही फंसा हो तो सिद्ध 100 नंबर पर संपर्क करे। मुंबई में हो रही तेज़ बारिश को देखते हुए युवा सेना नेता आदित्य ठाकरे ने लोगों से अपील की है की जब तक बारिश रुक नहीं जाती तब तक लोग अपने दफ्तर और घरों से बाहर ना निकले।