Mumbai

बॉम्बे हाईकोर्ट ने पुलिस को लताड़ा

0

बॉम्बे हाईकोर्ट ने पुणे पुलिस को फटकार लगाते हुए जबरन प्रॉस्टिट्यूशन और रेप का शिकार बनी दिल्ली की मॉडल और की नेपाली लड़की को ढूंढने का आदेश दिया। आरोप था की फिल्मों में अभिनेत्री बनाने का लालच देकर दिल्ली की मॉडल से पुणे में सामूहिक दुष्कर्म किया गया। दिल्ली की एक मॉडल, जो बॉलीवुड में अपनी पहचान बनाना चाहती थी, लेकिन एक गलत संपर्क ने उसकी जिंदगी नरक बना दी। दुष्कर्म के बाद दरिंदों ने उसके पूरे बदन को सिगरेट से दागा है। वहीँ दूसरा मामला नेपाल की एक नाबालिग का था, नेपाली लड़की ने पुणे में 100 से भी अधिक पुरुषों पर रेप करने का आरोप लगाया था। अदालत ने ये आदेश, दिल्ली की वकील अनुजा कपूर की याचिका पर सुनवाई करते हुए दिया, जो कि केस को सीबीआई को सौंपे जाने की मांग कर रही थीं। 

याचिका में कहा गया है की दोनों लड़कियों का पिछले 6 महीनों से पता नहीं चल सका है। जिन लोगों पर ये आरोप हैं वो काफी प्रभावशाली हैं जिस वजह से वकीलों ने पीड़िताओं की जान को खतरा होने की आशंका जताई है। अदालत में सुनवाई के दौरान जस्टिस रणजीत मोरे और रेवती देरे की बेंच ने कहा, ‘यह आरोप बेहद गंभीर प्रकृति के हैं और हम पीड़ित को लेकर चिंतित हैं। उन्हें खोजने के गंभीर प्रयास किए जाने चाहिए।’

इतना ही नहीं अदालत ने दो आरोपी पुलिसकर्मियों के कोर्ट में मौजूद रहने को लेकर राज्य को फटकार लगाई है। 

Delhi model Gang raped, Beaten & Burnt Private parts with Cigarette

न्यायलय ने पुणे के पुलिस आयुक्त को 31 मार्च को होने वाली अगली सुनवाई के दौरान डीसीपी रैंक से उपर के अधिकारी को नियुक्त करने का निर्देश दिया।
हाईकोर्ट ने राज्य की तरफ से महाधिवक्ता रोहित देव तथा कोर्ट की तरफ से सीनियर वकील मिहिर देसाई को नियुक्त किया है।

Image result for cigarette butt gang raped Pune

क्या था पूरा मामला ? 

पुणे में मॉडल के साथ रेप का मामला मार्च 2016 में सामने आया था। पुणे पहुंची मॉडल से चार आरोपियों ने सामूहिक दुष्कर्म किया। जब मॉडल ने विरोध किया तो उसे सिगरेट से दागा गया। पीड़िता घायल अवस्था में अस्पताल में भर्ती हुई थी। मॉडल ने  रोहित भंडारी नामक शख्स पर ऐक्टिंग ऑफर के नाम पर प्रॉस्टिट्यूशन में जबरन धकेलने का आरोप लगाया। इसी दरम्यान  वहीं पर उसकी मुलाकात नेपाली लड़की से हुई जो ब्यूटी पार्लर में काम दिलाने के नाम पर दो साल से शोषण का शिकार हो रही थी।  दोनों किसी तरह पुणे से भागकर दिल्ली पहुंची और वहां शिकायत दर्ज कराई। इसके बाद रोहित समेत पांच लोगों को गिरफ्तार कर लिया। 

चरसी हैं नागपुर के चूहे

Previous article

हफ्ताखोर सेना

Next article

Comments

Leave a reply

Your email address will not be published.

Close Bitnami banner
Bitnami