Mumbai

चौंकाने वाली खबर ! मौत बाँट रही है मुंबई कि लोकल ट्रेनें

0
11 Oct 2012… Four Paseenger Fall Dawn and dead between Matunga and sion Central railway track one students Seriously Injured in this Accident today morning.railway Polioce Investigate on the track, Relatives of Victim Who Two Paseenger Fall Dawn and dead between Matunga and sion Central railway track one students Seriously Injured in this Accident enquaring to Railway police today, in Mumbai… Pic by Bhushan Koyande

आपको वो तस्वीरें तो याद होगी जब एक लड़की कान में एअर फ़ोन लगाए ट्रैक पर आ गयी थी। और देखते ही देखते ही मालगाड़ी उसके ऊपर से गुज़र गयी।  वो तो किस्मत अच्छी थी कि इतना बड़ा हादसा होने के बाद भी 19 साल कि वो लड़की ज़िंदा बच गयी। लेकिन हर किसी कि किस्मत उसके जैसी नहीं होती मौत आती है और उसे रौंदते हुए चली जाती है। 

ये भी पढ़े :​

ये ईयरफोन जानलेवा है… देखिए पास आती मौत का लाइव वीडियो

आंकड़े तो यही बताते हैं कि हर रोज़ मुंबई में 8 से 10 लोग मुंबई लोकल कि चपेट में आकर अपनी ज़िन्दगी गँवा देते हैं। एक तरफ रेलवे लगातार दावा करती आ रही है की, मुंबई लोकल ट्रेन में यात्रा को सुरक्षित करने के लिए नए नए इंतजाम किये जा रहे है। सुरक्षित यात्रा के लिए लोगों को सोशल मीडिया के ज़रिये उन्हें जागरूक किया जा रहा ताकि रेलवे में सफर करते समय कोई भी अनहोनी न हो। वहीँ दूसरी तरफ मुंबई गवर्नमेंट रेलवे पुलिस यानी जीआरपी ने जो रिपोर्ट जारी किया उस रिपोर्ट ने रेलवे के सभी दावों पर पानी फेर दिया है। 

रिपोर्ट के मुताबिक़ मुंबई लोकल ट्रेन से सफर करते समय पिछले तीन दिनों में करीब 26 जाने जा चुकी है. वही 25 से अधिक लोग घायल हो चुके है और एक साल में लोगों ने लोकल ट्रेन के चपेट आने से 3500 से 4000 लोग अपनी जान गवां चुके हैं। 

रिपोर्ट के मुताबिक़ पिछले तीन दिनों में लोकल हादसे 26 जाने जा चुकी है ,और 25 लोग घायल हुए। इसमें से 10 लोगों की जान सिर्फ पिछले बुधवार को गयी है और करीब दस से अधिक लोग घायल हुए। मौत का आंकड़ा गुरुवार को बढ़कर 13  हो गया। 13 शव में से सिर्फ 7 शव की ही पहचान हो सकी है। और 6 शव को कोई क्लेम भी करने नहीं आया है.

Rahul Pandey

आखिर ढाई महीने बाद सुलझी लोनावाला मर्डर मिस्ट्री

Previous article

जल्द होगा ” गेट वे ऑफ़ इंडिया ” का नामकरण

Next article

Comments

Leave a reply

Your email address will not be published.

Close Bitnami banner
Bitnami