Exclusive- अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद, मंदाकिनी और मेहजबीन

हाल में अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद को लेकर एक बड़ी खबर आयी थी। दावा किया गया था कि, अंडरवर्ल्ड डॉन बेहद बीमार है वो इस कदर कमज़ोर हो चूका है कि अब उसके वापस खड़े होने कि उम्मीद तक नहीं है। हज़ारों किलोमीटर दूर पाकिस्तान से जब ये खबर आयी तो मुंबई में दाऊद के परिवार के इलावा भी था जिसे डॉन कि बहुत फिक्र हो रही थी। 

वो कोई और नहीं बल्कि बीते ज़माने कि अदाकारा और दाऊद कि पूर्व कथित गर्लफ्रेंड कहलाने वाली यास्मीन उर्फ़ मंदाकनी थी। हालकि आज तक इस बात कि तस्दीक़ तो नहीं हुई। लेकिन सूत्र बताते हैं कि दाऊद से बात हो न हो लेकिन मंदाकनी के मेहजबीन से काफी अच्छे रिश्ते हैं। जब कभी भी डॉन से जुडी कोई खबर उन तक पहुँचती है वो मेहजबीन के ज़रिये सब जान लेती हैं। हमेशा तो नहीं लेकिन कई बार इस अदाकारा कि डॉन कि पत्नी से बात होती रहती है। ज़्यादातर ये बातचीत तब होती है जब मेहजबीन पाकिस्तान से बहार निकलती हैं। 

Image result for Dawood Ibrahim with Mehjabeen

कैसे डॉन और ये हीरोइन बेहद करीब आये ? 

नब्बे के दशक में अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम अपने चरम पर था। मुंबई के इलावा वो अक्सर दुबई में अपना वक़्त बिताता था। दुबई में रईस शेखों के बीच दाऊद काफी रुबाब था। शारजाह में इंडिया और पाकिस्तान के बीच होने वाले मैचों में दाऊद अक्सर देखा जाता था, ये वही वक़्त था जब डी कंपनी अपने चरम  पर था। क्रिकेटर से लेकर फ़िल्मी सितारे दाऊद के इशारे पर नाचते थे। दाऊद के बुलावे पर मुबई से मैच देखने दुबई अक्सर बड़े बड़े सितारे जाते थे। 

ऐसे ही एक बुलावे पर राम तेरी गंगा मैली से सनसनी मचने वाली अभिनेत्री मंदाकनी भी गयीं थी। फिल्म में अपने बोल्ड सिन कि वजह से मंदाकिनी पहली चर्चा में थीं। आम तौर पर दाऊद हर सितारे के साथ अपनी तस्वीर ज़रूर खींचवाते थे। लेकिन सूत्र बताते हैं कि जैसे ही जब जब मंदाकनी उनके आस पास होतीं डॉन किसी फोटोग्राफर को अपने आस पास तक भटकने नहीं देता था। मगर इसी दरम्यान दाऊद और मंदाकिनी कि एक तस्वीर किसी ने निकल ली, ये दाऊद कि की मर्जी से नहीं खींची गई, मगर जब सामने आई तो तहलका मच गया। तस्वीर शारजाह के एक मैच के दौरान ही खींची गई थी।  

Image result for Latest Mandakini

पत्नी मेहजबीन से डरता था डॉन 

कहते हैं जिस डॉन से सारा देश डरता था वो डॉन अपनी पत्नी मेहजबीन से बहुत ज़्यादा डरता था। इस तस्वीर के सामने आने के बाद दाऊद की पत्नी मेहजबीन को घर टूटने का खतरा पैदा हो गया था। मेहजबीन इस क़दर नाराज़ हो गयीं थी कि उसने मंदाकनी को फ़ोन कर खूब सुनाया था। फिर दाऊद ने किसी तरह मेहजबीन को मनाया था और उसके बाद दोनों छुप छुप के मिलने लगे था। दाऊद ने अपने गुर्गों को सख्त हिदायत दे राखी थी कोई भी मेहजबीन को ये नहीं बताएगा कि मंदाकनी और उनकी मुलाक़ात होती है।

Image result for Dawood Ibrahim with Mehjabeen

दाऊद के विला में ही रूकती थी मंदाकनी 

एक पत्रकार ने अपनी किताब में इस बात का ज़िक्र किया है कि दाऊद और मंदाकनी बेहद करीब थे। महजबीन के लाख ऐतराज़ के बाद भी डॉन खुद को मंदाकिनी से अलग नहीं कर पाया था। जब भी अभिनेत्री दुबई जाती थीं, वो दाऊद के ही विला में ठहरती थीं। लाख छुपाने के बाद भी दाऊद की बीवी मेहजबीन को भी इन दोनों के बीच बढ़ती करीबी का शक हो गया था। अपने तरीके से मेहजबीन ने दाऊद पर पहरे भी लगा रखे थे। मगर फिर भी वो इन लव बर्ड्स को मिलने से रोक नहीं पायी थीं। डी कंपनी के गुर्गे ही मेहजबीन को मंदाकिनी से दाऊद के मेलजोल की खबर देते थे। एक वक़्त ऐसा भी आया जब मेहजबीन को तलाक का डर तक सताने लगा था।

Image result for Latest Mandakini

बहरहाल ये नौबत नहीं आई, और अचानक मंदाकिनी लंबे समय तक गुमशुदा रहीं। और फिर एक दिन खबर आई कि मंदाकिनी ने किसी डॉक्टर से शादी कर ली और हिमाचल में कहीं रहती हैं। मेहजबीन आज भी दाउद के साथ कराची के क्लिफ्टन इलाके में रहती है। सूत्र बताते हैं कि अब मेहजबीन और मंदाकनी के बीच सभी गीले शिकवे खतम हो चुके हैं और आज उनके बीच अच्छे रिश्ते हैं। 

Here is Mandakini Latest interview: