MumbaiTop Stories

रेलवे में नौकरी की मांग को लेकर हाज़रों छात्रों ने मुंबई में ट्रेन का चक्का किया जाम, हटाने के लिए पुलिस को करना पड़ रहा है मशक्कत

0

रेलवे में नौकरी की मांग को लेकर हज़ारों छात्रों ने मुंबई में प्रदर्शन शुरू कर दिया है। प्रदर्शन कर रहे छात्रों ने माटुंगा और छत्रपति शिवाजी टर्मिनिल रेलवे स्टेशन बीच रेलवे ट्रैक को जाम कर दिया है। जाम की वजह से मुंबई लोकल ट्रेन की आवाजाही पूरी तरह से ठप्प हो गया है। ट्रैक पर आंदोलन कर रहे छात्र रेलवे में नौकरियों की मांग को लेकर यह प्रदर्शन कर रहे हैं। इतनी बड़ी संख्या में छात्रों को देख कर भारी संख्या में पुलिस बल तैनात कर छात्रों को हटाने की कोशिश की जा रही है।

प्रदर्शनकारी छात्र सुबह ही ट्रैक पर उतर आये थे क्यूंकि सुबह का वक़्त मुंबईकरों के लिए अहम् होता है। जिस वजह से मुंबई की लाइफलाइन मध्य रेलवे सुबह सात बजे से ठप हो गयी है। वही छात्रों के विरोध प्रदर्शन की वजह से अपने घर से दफ्तर के लिए निकले यात्रिओं को काफी दिक्कत का सामना करना पड़ रहा है। कई यात्री अपने अपने गंतव्य स्थान तक पहुँचने के लिए बेस्ट बस का इस्तेमाल कर रहे हैं तो कई अपने गजर वापस लौट आये है। बता दे कि रविवार रात से ही मुंबई में ओला उबेर के चालक भी हड़ताल पर है। जिसकी वजह से लोगों को और भी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है।

सूचना मिलते ही पुलिस और प्रशासनिक अधिकारी मौके पर पहुंच चुके हैं। प्रदर्शन कर रहे छात्रों से बातचीत की जा रही है। प्रशासनिक अधिकारियों की कोशिश है कि बातचीत के जरिए पहले छात्रों को मना लिया जाए ताकि रेलवे पटरी खाली हो सके, और मुंबई में जिंदगी की रफ्तार पर किसी तरह का असर ना हो। पुलिस प्रशासन की पहली कोशिश रेलवे ट्रैक को खाली कराने की है।

जानकारी के मुताबिक प्रशासन को चक्का जाम को लेकर बिल्कुल भी अंदेशा नहीं था। सुबह पीक आवर होने की वजह से हजारों यात्री अलग-अलग स्टेशनों पर फंसे हुए हैं। यात्रियों को जब पता चला कि ट्रेन रूट को जाम कर दिया गया है तो यात्री बस और कैब के लिए सड़कों की तरफ भागे, जिसकी वजह से रोड ट्रैफिक का हाल बहुत बुरा हो गया है। सड़कों पर वाहन रेंगती नजर आ रही है।

पुलिस-प्रशासन को छात्रों के गुस्से के अंदेशा बिल्कुल भी नहीं था, जिसकी वजह से उन्हें समझ में नहीं आ रहा है कि आखिरकार छात्रों से किस तरह बात की जाए। पुलिस के मुताबिक करीब 1000 छात्र एकजुट होकर रेल ट्रैफिक को जाम कर दिया है। मुंबई लोकल की सेंट्रल लाइन की सेवा पूरी तरह से ठप हो गई है।

Rahul Pandey

EXCLUSIVE:देखिये शिवसेना और बीजेपी के बीच मारा-मारी लाइव , श्रेय लेने के चक्कर में दोनों ने बरसाए लात घुसे

Previous article

न्यूयॉर्क भारतीय फिल्म उत्सव में शशि कपूर और श्रीदेवी को दी जाएगी श्रद्धांजलि

Next article

Comments

Comments are closed.

Close Bitnami banner
Bitnami